31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कौड़ियाही चौक के पास मिला अजूबा पत्थर

लौकही (मधुबनी) : यहां के कौड़ियाही चौक के पास एक खेत में सोमवार को मिले एक चुंबकीय पत्थर ने लोगों को आश्चर्य में डाल रखा है. करीब 15 किलो वजन वाले इस पत्थर के बारे में स्थानीय लोगों का दावा है कि यह आसमान से गिरा है. दावे के समर्थन में दो लोग सामने भी […]

लौकही (मधुबनी) : यहां के कौड़ियाही चौक के पास एक खेत में सोमवार को मिले एक चुंबकीय पत्थर ने लोगों को आश्चर्य में डाल रखा है. करीब 15 किलो वजन वाले इस पत्थर के बारे में स्थानीय लोगों का दावा है कि यह आसमान से गिरा है. दावे के समर्थन में दो लोग सामने भी आये हैं. पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है और फिलहाल इसे थाने में रखा गया है. जिस खेत से पत्थर को निकाला गया, वहां करीब तीन फुट को गड्ढा बन गया है.

कौड़ियाही चौक के पास मोबाइल की दुकान चलाने वाले संतोष कुमार का दावा है कि उन्होंने दोपहर करीब दो बजे जोरदार आवास सुनी और आसमान से गोला जैसा कुछ गिरते हुए देखा.
ऐसा ही दावा कौड़ियाही चौक पर एक दुकान के समीप खड़े प्रमोद यादव का भी है. लोगों के मुताबिक, बाद में स्थल पर जाकर देखने परएक गड्ढा दिखा. आसपास के खेतों मे काम कर रहे मजदूरों ने गड्ढे से पत्थर का टुकड़ा निकाला. जिस समय वह टुकड़ा निकला उस समय वह गर्म था. पानी से भांप भी उठ रहा था.
लोगों के मुताबिक, पत्थर को जमीन पर रगड़ने से लोहे जैसी आवाज निकलती है. यह पत्थर पूरी तरह मैगनेटिक है. लोगों ने लोहा सटाया, तो हर ओर से चिपक रहा है. आसमान से पत्थर गिरने की जानकारी होते ही लौकही थाना प्रभारी अरविंद कुमार पहुंचे. पत्थर को थाना ले आये. थाने पर भी पत्थर देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी है. सुभाषचंद्र यादव ने बताया कि उन्होंने इस तरह की घटना पहले कभी नहीं देखी थी.
जांच के लिए भेजा जायेगा. थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया है कि पत्थर के आसमान से गिरने की बात स्थानीय लोग बता रहे हैं. इसमें हल्का चुंबकीय गुण भी है. इसे जांच के लिए भेज दिया जायेगा. इसके बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें