38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुबह आठ बजे से होगी मतगणना

मधुबनी : मधुबनी लोक सभा एवं झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के लिए हुए चुनाव की मतगणना 23 मई को आरके कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर होगी. गतगणना में सुरक्षा को लेकर जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने संयुक्तादेश निकाला है. त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में मतगणना करायी […]

मधुबनी : मधुबनी लोक सभा एवं झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के लिए हुए चुनाव की मतगणना 23 मई को आरके कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर होगी. गतगणना में सुरक्षा को लेकर जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने संयुक्तादेश निकाला है. त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में मतगणना करायी जायेगी.

मतगणना स्थल के मुख्य प्रवेश द्वार से 100 मीटर आगे तक जिला पुलिस बल की व्यवस्था रहेगी. मुख्य प्रवेश द्वार पर मतगणना केंद्र पर जाने वाले लोगों की जांच के लिए जिला पुलिस बल एवं मतगणना हॉल के बाहर द्वार पर सेंट्रल पारा मिलिट्री फोर्स की व्यवस्था रहेगी.

मंत्री मतगणना केंद्र पर नहीं जा सकते: राज्य अथवा केंद्र के मंत्री मतगणना अभिकर्ता नहीं हो सकते. राज्य अथवा केंद्र (अभ्यर्थी को छोड़कर) के मंत्री मतगणना केंद्र पर जाने के लिए अधिकृत नहीं हैं. सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि कोई भी मंत्री चुनाव लेने वाले अभ्यर्थी को छोड़कर मतगणना केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं दें उन्हें मतगणना केंद्र के बाहर ही रोकेंगे.
मेटल डिटेक्टर से होगी प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की जांच: आरके कॉलेज के मतगणना केंद्र पर प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की जांच मेटल डिटेक्टर से होगी. मतगणना केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार एवं आरके कॉलेज का पिछला द्वार पर बिहार पुलिस बल प्रतिनियुक्त किया गया है. मतगणना केंद्र पर प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की सघन तलाशी ली जायेगी.
महिला कर्मियों को लगाया जायेगा एवं उनकी तलाशी के लिए अलग से इंक्लोजर बनाया जायेगा. प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को एवं मतगणना अभिकर्ता को अपना फोटो युक्त प्रवेश पत्र अपने जेब पर लगाना अनिवार्य होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें