36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन दिन से बिजली गुल, खामियां ढूंढ़ रहा विभाग

मधुबनी : बीते दिनों आये आंधी ने एक ओर जहां आम लोगों को परेशान कर दिया है वहीं इससे बिजली विभाग भी बेचैन है. कई इलाके में बिजली तीन दिनों से गुल है. विभाग का कहना है कि इंश्यूलेटर पंक्चर होने की वजह से लाईन बाधित है. इश्यूलेटर किस जगह पर पर पंक्चर है यह […]

मधुबनी : बीते दिनों आये आंधी ने एक ओर जहां आम लोगों को परेशान कर दिया है वहीं इससे बिजली विभाग भी बेचैन है. कई इलाके में बिजली तीन दिनों से गुल है. विभाग का कहना है कि इंश्यूलेटर पंक्चर होने की वजह से लाईन बाधित है. इश्यूलेटर किस जगह पर पर पंक्चर है यह आसानी से विभाग का नहीं जानकारी हो पा रही है.

विभाग उपभोक्ता को 22 से 24 घंटा बिजली देने का दावा करती है. लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली पहुंचाने के मामले में विभाग विफल साबित हो रही है. पिछले मंगलवार की रात आये आंधी तूफान के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की गड़बड़ी का अब तक समाधान नहीं किया जा सका है.
उसको सही करने लिये विभाग ने अब तक पहल नही की है. इधर, झंझारपुर के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार रजक ने बताया कि वैसे तो तीन दिन से विभाग के सहायक अभियंता, कनीय अभियंता लगातार क्षेत्र का सर्बेक्षण कर जहां कही भी गड़बड़ी है, उसको सही कर रहे हैं. रजक ने कहा कि मंगलवार की रात आये आंधी तूफान से एक दर्जन से ज्यादा इंश्यूलेटर पंचर हो गया.
जबकि कई जगह पर जंफर भी जल गया. उन्होंने बताया कि अगर कहीं पर तार टूट जाता है तो उसे सही करना आसान होता है लेकिन इंश्यूलेटर पंचर होने पर उसको खोजने में काफी परेशानी हो रही है. रजक ने बताया कि सभी जगह के लाइन को सही किया जा रहा है. पर कुछ जगह पर अभी भी गड़बड़ी की शिकायत आ रही है. जिसे सही करने के लिये पहल किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें