36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुनगुनी धूप ने मौसम को बनाया बेहतरीन, लोगों ने सूर्य देव का किया स्वागत

मधेपुरा : कोसी इलाके में लगातार कई दिनों से पड़ रही जबर्दस्‍त ठंड के बाद गुरुवार को सुबह में निकली गुनगुनी धूप ने मौसम को बेहतरीन बना दिया. जिला मुख्यालय समेत प्रखंडों में आज धूप खिल-खिलाकर निकली. सुबह से इस कदर धूप देखकर लोगों की बाछें खिल गयी. बच्‍चों को जहां स्‍कूल जाने में राहत […]

मधेपुरा : कोसी इलाके में लगातार कई दिनों से पड़ रही जबर्दस्‍त ठंड के बाद गुरुवार को सुबह में निकली गुनगुनी धूप ने मौसम को बेहतरीन बना दिया. जिला मुख्यालय समेत प्रखंडों में आज धूप खिल-खिलाकर निकली. सुबह से इस कदर धूप देखकर लोगों की बाछें खिल गयी. बच्‍चों को जहां स्‍कूल जाने में राहत मिली, वहीं शहर के मुख्य मार्गों से लेकर पार्कों में भी चहल-पहल रही.

बच्‍चे व युवाओं ने इंज्‍वाय किया. किशोरियों-युवतियां छत पर पतंग उड़ाते दिखे. गणतंत्र दिवस के पूर्वाभ्यास में स्कूली बच्चों को भी धूप से राहत मिली. हालांकि, कनकनी में कमी रहने के बाद भी लोग गर्म कपड़े साथ लिये ही घरों से निकले. बर्फीली हवा बंद रहने के कारण कनकनी का अहसास लोगों को नहीं हुआ. मौसम विभाग का पूर्वानुमान सच साबित हुआ. उन्होंने मकर संक्रांति के बाद राहत मिलने की बात कही थी.
धूप का लोगों ने लिया मजा : गुरुवार को सुबह से अच्छी धूप निकली थी. मौसम साफ देखकर बड़े-बुजुर्ग बच्चों को लेकर पार्क भी पहुंचे. डॉ एपीजे कलाम पार्क का नजारा हो या स्टेडियम परिसर की बात हो, अच्‍छी संख्‍या में लोग पहुंचे थे. विश्वविद्यालय परिसर से लेकर सभी कॉलेज परिसर तक में कमोबेश यही स्थिति थी. हर जगह युवाओं की संख्या अधिक थी.
स्कूल से लेकर कार्यालय तक में बढ़ी उपस्थिति : बेहतरीन मौसम का असर सरकारी व निजी कार्यालयों में भी देखने को मिला. धूप निकलने की वजह से बहानेबाजी छोड़ लोग ससमय कार्यालय पहुंचे. वहीं आमलोगों की भीड़ भी अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा रही. सबसे खास बात रही कि बीते 15 दिनों से घरों में दुबके बच्चे भी स्कूल के लिए निकले. अभिभावक भी मौसम बढ़िया देख बच्चों को छोड़ने स्कूल तक पहुंचे.
बाजार में दिखने लगी गरमाहट : ठंड व शीतलहर की वजह से मंद हो चुकी बाजार ने गुरुवार को फिर रफ्तार पकड़ ली है. बाजार में लोग सवेरे से पहुंचने लगी. दुकान भी ससमय खुली है. दिनभर वाहनों की आवाजाही व दुकान पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही. ज्ञात हो कि ठंड के कारण लोग जरूरी के काम भी निबटा नहीं रहे थे. जिसके वजह से व्यवसाय प्रभावित हो रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें