30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अपने कर्तव्य से विमुख हो रहे शिक्षक, अधर में बच्चों का भविष्य

जीतापुर : कुमारखंड प्रखंड के कई विद्यालय में समय से शिक्षक नहीं पहुंचने व माध्याह्न भोजन मेनू के अनुसार नहीं बनने को लेकर स्थानीय अभिभावकों में विद्यालय के शिक्षकों व प्रधानाध्यापक के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है. अभिभावक अजय कुमार ,राजा कुमार, सोमनी कुमार, मुर्शिद अंसारी, जानदेव कुमार ने बताया कि पढ़ाई नहीं होने के कारण […]

जीतापुर : कुमारखंड प्रखंड के कई विद्यालय में समय से शिक्षक नहीं पहुंचने व माध्याह्न भोजन मेनू के अनुसार नहीं बनने को लेकर स्थानीय अभिभावकों में विद्यालय के शिक्षकों व प्रधानाध्यापक के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है. अभिभावक अजय कुमार ,राजा कुमार, सोमनी कुमार, मुर्शिद अंसारी, जानदेव कुमार ने बताया कि पढ़ाई नहीं होने के कारण बच्चों की स्थिति घट रही है. सरकार के लाख प्रयास के बाबजूद शिक्षा प्रति शिक्षक अपने कर्तव्य को सही तरीके से पालन नहीं करते है.

अभिभावकों ने बताया कि प्रखंड के मध्य विद्यालय रानीपट्टी पूर्व व नवसृजित प्राथमिक विद्यालय ललमुनिया टोला सुबह नौ बजे के बदले दस बजे खुलता है. मध्य विद्यालय रानीपट्टी पूर्व में प्रधानाध्यापक सहित शिक्षक अपने समय के अनुसार विद्यालय पहुंचते हैं. कभी कभी तो स्कूल खुलता ही नहीं है. दूसरे दिन या तीसरे दिन विद्यालय पहुंच कर सभी अपनी-अपनी दो तीन दिन की उपस्थिति दर्ज कर लेते है.
उसी विद्यालय में नवसृजित प्राथमिक विद्यालय ललमुनिया टोला सिफ्ट है. विद्यालय की स्थिति बदतर है. ग्रामीणों की माने तो विद्यालय की स्थिति की बारे में सूचना दी, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी है कि सुनने को तैयार नहीं. सभी महीने के वेतन उठाते है और अपने तरीके से विद्यालय का संचालन करते है. शिक्षकों की इस रवैये से नौनिहालों का भविष्य बर्बाद हो रहा है. लोगों ने कहा विद्यालय की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो हमलोग अपने स्तर से देखेंगे.
विद्यालय समय से खुलना और बंद होना है. विद्यालय में शिक्षक को प्रतिनिधि समय से उपस्थिति होकर पठन-पाठन सुचारू रूप से चलाना है. किसी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं की जायेगी. मध्य विद्यालय रानीपट्टी पूर्व व नवसृजित प्राथमिक विद्यालय ललमुनिया की जांच कर संबंधित प्रधानाध्यापक से पूछताछ की जायेगी.
मंगल पोद्दार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, कुमारखंड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें