27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जन सहयोग से डायनेज नदी पर बनाया चचरी पुल

आलमनगर : प्रखंड अंतर्गत नरथुआ भागीपुर पंचायत के वार्ड आठ में डायनेज नदी पर मुखिया किरण देवी व ग्रामीणों के सहयोग से नदी पर बांस का चचरी पुल बनाया गया. इस बाबत मुखिया प्रतिनिधि सचेंद्र यादव ने बताया कि इस चचरी पुल के निर्माण से नरथुआ भागीपुर व आलमनगर पूर्वी पंचायत के सैकड़ों परिवार लाभान्वित […]

आलमनगर : प्रखंड अंतर्गत नरथुआ भागीपुर पंचायत के वार्ड आठ में डायनेज नदी पर मुखिया किरण देवी व ग्रामीणों के सहयोग से नदी पर बांस का चचरी पुल बनाया गया. इस बाबत मुखिया प्रतिनिधि सचेंद्र यादव ने बताया कि इस चचरी पुल के निर्माण से नरथुआ भागीपुर व आलमनगर पूर्वी पंचायत के सैकड़ों परिवार लाभान्वित होंगे. उन्होंने बताया कि चचरी पुल नहीं रहने की वजह से लोगों को 10 कदम की दूरी के बदले लगभग एक किमी की दूरी तय करना पड़ता था.

नदी सूख जाने के बाद तो लोग इसी होकर यातायात करते थे, लेकिन नदी में पानी आ जाने के बाद पांच से छह महीना लोगों को काफी परेशानी होती थी. वैसे इस टोला से लगभग आधे किमी की दूरी पर मुख्य सड़क आलमनगर में नदी पर पुल है.
वही हरिहर टोला से सपरदह जाने वाली सड़क में भी मेन रोड में नदी पर पुल है. लेकिन जंगली इलाका होने की वजह से लोगों को बरसात के समय दोनों ओर से घूम कर आने में लगभग आधा से एक घंटा लगता था जो कि अब महज एक मिनट में लोग नदी को आर पार कर लेगा. इस दौरान ग्रामीण अरविंद यादव, सौरभ कुमार, भुल्लर ऋषिदेव ,बॉबी ऋषिदेव, अनिल ऋषिदेव ,गणेश ऋषिदेव, विष्णुदेव ऋषिदेव घोल्ट यादव, पोलट यादव ने सहयोग दिया .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें