Advertisement

madhepura

  • Mar 18 2019 1:22AM
Advertisement

गंदगी से छटपटाने लगी है औद्योगिक नगरी मधेपुरा

मधेपुरा  : जिले में इलेक्ट्रिक रेल इंजन कारखाना सहित उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थान के खुलने के बाद शहर के आधारभूत संरचना में बदलाव की उम्मीद की जा रही थी. दूसरी तरफ शहर को सुंदर व स्वच्छ रखने के लिए जिम्मेदार नगर परिषद अपनी उदासीनता को लेकर रोजाना खबरों में आ रही है. शहर के मुख्य मार्ग से लेकर गली मोहल्ले तक में कचरे का अंबार लगा हुआ है.
 
 कचरे के निष्पादन व नियमित उठाव नहीं होने से आम लोगों के बीच नगर परिषद की किरकिरी भी खूब हो रही है. कचरे का रोजाना उठाव नहीं होने से शहर के वातावरण में गंदगी से निकलने वाली बदबू फैल रही है. 
 
खासबात यह है कि मुख्यालय स्थित डीएम आवास जाने वाली सड़क भी कचरे से पटी हुई है. इसे उठाने की जहमत न तो नगर परिषद उठा रहा है, और न ही जिले के वरीय अधिकारियों का ध्यान ही सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की दिशा में जाते दिख रहा है. आम वाम शहर में रहने के बावजूद कुव्यवस्था के कारण स्वयं को ठगा महसूस कर रहे हैं. 
 
आवाजाही में होती है परेशानी: नाले लंबे समय से मरम्मत नहीं होने से जर्जर हो चुके हैं. कुछ नालों पर लगी स्लैब भी टूटी हुई है. सड़क तंग होने के कारण वाहन चालकों को आवागमन में काफी परेशानी होती है. गंदगी से अटे होने के कारण इन नालों से दूषित पानी की निकासी भी नहीं हो पा रही है. 
 
इससे ओवरफ्लो की समस्या बन रही हैं. नालों से आने वाली दुर्गंध के कारण स्कूल- कॉलेज जाने वाले बच्चों का यहां गुजरना मुश्किल हो जाता है. इसके अलावा बारिश के दौरान नाला ओवरफ्लो होने से इसका गंदा पानी सड़क पर जमा हो जाता है. इसके कारण लोगों को दूसरे रास्ते से जाना पड़ता है.
 
नहीं होती सफाई, बीमारी फैलने का अंदेशा: शहर के अधिकांश मोहल्ले में नियमित सफाई के अभाव में कचरे के ढेर लगे हुए है. गंदे पानी की निकासी के अभाव में मच्छरों की भरमार है. इससे लोगों की नींद हराम हो रही है. पर नगर प्रशासन ने कभी यहां सफाई नहीं करवायी और ना ही मच्छररोधी दवाई का छिडकाव किया है. इस संबंध में कई बार ज्ञापन देने के बावजूद कोई समाधान नहीं हुआ है. 
 
आप भी बनें अभियान का हिस्सा
नगर परिषद क्षेत्र में आपके आवास या व्यावसायिक प्रतिष्ठान के आगे फैली है गंदगी, सड़क पर हैं जलजमाव की समस्या. आपके द्वारा भेजे गये तस्वीर व जानकारी से हम नगर परिषद को अवगत करायेंगे. तस्वीर के साथ अपना व मोहल्ले का नाम जरूर लिखें. भेजिये अपनी तस्वीर : व्हाटसएप : 9431807274, मेल करें : kumarashishin85@gmail.com
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement