31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभी अधिकारी अपने-अपने कार्य को करें दुरुस्त: डीएम

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के बीडीओ व सीओ रहे चौकस मधेपुरा : जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में सोमवार को जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक झल्लू बाबु सभागार में हुई. बैठक के पूर्व डीएम ने सभी पदाधिकारियों को सद्भावना दिवस प्रतिज्ञा करायी गयी. बैठक में सर्वप्रथम डीएम ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश […]

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के बीडीओ व सीओ रहे चौकस

मधेपुरा : जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में सोमवार को जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक झल्लू बाबु सभागार में हुई. बैठक के पूर्व डीएम ने सभी पदाधिकारियों को सद्भावना दिवस प्रतिज्ञा करायी गयी.
बैठक में सर्वप्रथम डीएम ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि बीपी मंडल की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री का आगमन की सूचना मिल चुकी है. सभी ऑफिसर अपने-अपने विभाग से संबंधित सभी तरह का कार्य पूर्ण करें. एक रूटीन तैयार कर अपने महत्वपूर्ण कार्य को भी देख लें. इसके उपरांत आपदा प्रबंधन से संबंधित बाढ़ की समीक्षा करते हुए जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि चौसा, पुरैनी, आलमनगर के कुछ क्षेत्रों में पानी आया है. संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी निगरानी करते रहें. एडीएम आपदा के द्वारा सभी
अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बाढ़ में हुई नुकसान को देखते हुए संयुक्त जांच प्रतिवेदन संबंधित थाना प्रभारी के साथ देना सुनिश्चित करें. लगभग 40 ऐसे अभिलेख हैं जिसमें संयुक्त जांच प्रतिवेदन आप्राप्त है. 24 घंटे के अंदर प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें. जिससे कि दो दिनों के अंदर wभुगतान की कार्रवाई की जा सके. जिला पंचायती राज पदाधिकारी के द्वारा सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि सात निश्चय से संबंधित प्रोग्राम का प्रशिक्षण देना है. इससे संबंधित तैयारी कर लें. जिला कृषि पदाधिकारी को समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया गया कि फसल सहायता योजना का कार्य अच्छा नहीं है. जिला सहकारिता पदाधिकारी के साथ मिलकर इस कार्य को पूर्ण करवाएं. जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कस्तूरबा स्कूल की जांच के क्रम में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इन स्कूल में जांच करवाएं व जो भी समस्याएं हैं उसे दूर करने का प्रयास करें.
विद्युत इंजीनियर को निर्देश दिया गया कि बार – बार बिजली कटने की घटना को जल्द से जल्द दूर करें. कॉन्ट्रैक्टर गोपी कृष्णा को चेतावनी देते हुए डीएम के द्वारा निर्देश दिया गया कि एक सप्ताह के अंदर अगर विद्युत आपूर्ति बाधित की घटना ठीक नहीं हुई तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी. डीइओ के द्वारा बताया गया कि वर्ग एक से पांच वर्ग तक के बच्चों की राशि अब उनके अभिभावक के खाते में दी जायेगी तथा पोशाक की राशि के लिए बच्चों का खाता खुलाना आवश्यक है. जिला कल्याण पदाधिकारी के द्वारा यह जानकारी दी गई कि जिले के सभी आवासीय विद्यालय में पानी की समस्या को जल्द से जल्द दूर कर दिया जायेगा. उप विकास आयुक्त के द्वारा यह जानकारी दी गई कि अंचलों में आरटीपीएस काउंटर पर कार्य करने हेतु इन्वर्टर के लिए एक एक लाख की राशि उपलब्ध करवाई गई है तथा अगले माह से जनरेटर की सुविधा समाप्त कर दी जाएगी. शौचालय निर्माण को लेकर सभी पदाधिकारी को निर्देश दिया कि शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण करवायें.
शंकरपुर, पुरैनी, सिंहेश्वर प्रखंड में एक भी पंचायत पूर्ण रूप से ओडीएफ नहीं हुआ है. अतः प्रखंड विकास पदाधिकारी इस संबंध में गंभीरता से कार्य करते हुए पंचायत को जल्द से जल्द ओडीएफ करवाएं.
बकरीद को लेकर जिले भर सभी अधिकारी रहें चौकस
नर्स की लापरवाही से हुई नवजात की मौत
जन्म लेते ही पैसा की मांग
नवजात के जन्म लेने के बाद पुनः नर्स मीना कुमारी ने पैसे की मांग की. नर्स को तीन सौ रुपया दिया गया. पैसे लेने के बावजूद नवजात शिशु की देखभाल नहीं की गयी. नर्स रुपया लेकर चलती बनी. नर्स की इस करतूत से आक्रोशित परिजन ने प्रभारी डाॅ डीके सिन्हा के पास शिकायत की. प्रभारी ने कहा कि सभी नर्स ऐसे ही पैसा लेती है. पैसा नहीं लेगी तो साफ-सफाई कैसे होगी. प्रभारी कहते हैं कि पैसा नर्स नहीं लेगी तो सफाई कहां से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें