36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शौचालय को ले गड्ढा खोदो अभियान 19 से 22 तक

जिला पदाधिकारी ने सभी 170 पंचायतों के लिए प्रतिनियुक्त किये पदाधिकारी 17 व 18 मार्च को किया जायेगा प्रचार-प्रसार मधेपुरा : जिला पदाधिकारी ने आदेश जारी कर 19 से 22 मार्च 2018 तक गड्ढा खोदो अभियान मधेपुरा जिला में शौचालय निर्माण के लिए जारी किया गया. निर्णय के आलोक में डीएम द्वारा आदेशित किया गया […]

जिला पदाधिकारी ने सभी 170 पंचायतों के लिए प्रतिनियुक्त किये पदाधिकारी

17 व 18 मार्च को किया जायेगा प्रचार-प्रसार
मधेपुरा : जिला पदाधिकारी ने आदेश जारी कर 19 से 22 मार्च 2018 तक गड्ढा खोदो अभियान मधेपुरा जिला में शौचालय निर्माण के लिए जारी किया गया. निर्णय के आलोक में डीएम द्वारा आदेशित किया गया है. पंचायत व प्रखंड के सभी वरीय पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी अपने क्षेत्र में दिनांक 18 मार्च को आठ बजे सुबह से आवंटित पंचायत में रहकर गड्ढा खोदो अभियान की शुरूआत करेंगे.
19 से 22 मार्च तक गड्ढा खोदो अभियान चलेगा व 22 मार्च को बिहार दिवस के अवसर पर खोदे गये गड्ढे की गणना की जायेगी तथा 23 से 31 मार्च तक खोदे गए गड्ढे में शौचालय निर्माण का कार्य कराया जायेगा, जो पदाधिकारी व कर्मी गड्ढा खोदने के लिए प्रतिनियुक्त हैं उस पंचायत में लाभार्थियों द्वारा शौचालय का निर्माण कराया जाना उनका ही दायित्व होगा.
इस कार्य के लिए 170 पंचायतों में से 170 पदाधिकारी नियुक्त किये गये हैं तथा पंचायतों में प्रतिदिन खोदे गये गड्ढे के संबंध में जिला के कंट्रोल रूम को संपर्क नंबर से व्हाटसेप नंबर ई मेल के माध्यम से प्रतिवेदन सभी नोडल पदाधिकारी प्रतिवेदित करेंगे. इस कार्य के लिए खालिद आजम जिला स्वच्छ भारत प्रेरक मधेपुरा व राजीव कुमार जिला रिसोर्स पर्सन मधेपुरा का व्हाटसेप नंबर व संपर्क नंबर क्रमशः 9934411963 व 9798214758 जारी किया गया है. सभी प्रखंड िवकास पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि गड्ढा खोदने के संबंध में 17 व 18 मार्च को लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार प्रसार करेंगे. जिसे लाभार्थियों द्वारा गड्ढा खोदने का कार्य किया जा सके. जिला जनसंपर्क पदाधिकारी महेश कुमार पासवान के माध्यम से यह जानकारी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें