29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रेम प्रसंग में युवक की गला रेत कर हत्या, दो गिरफ्तार

कुमारखंड : थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलारी ओपी के जमुआहा गांव में प्रेम-प्रसंग में युवक की गला रेत कर हत्या कर दी. पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार बिशनपुर कोडलाही पंचायत के वार्ड संख्या पांच निवासी रंधीर पासवान (28) को जमुआहा-कोडलाही के बीच सुरसर नदी पुल के पश्चिमी किनारे […]

कुमारखंड : थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलारी ओपी के जमुआहा गांव में प्रेम-प्रसंग में युवक की गला रेत कर हत्या कर दी. पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार बिशनपुर कोडलाही पंचायत के वार्ड संख्या पांच निवासी रंधीर पासवान (28) को जमुआहा-कोडलाही के बीच सुरसर नदी पुल के पश्चिमी किनारे पर सोमवार की रात प्रेम प्रसंग के कारण चेहरे पर तेज और धारदार हथियार से हमला कर जख्मी कर दिया.

इसके बाद में गला रेत कर हत्या कर दिया. घटना के बाद शव को सुरसर नदी के पश्चिमी पार में फेंक दिया. मंगलवार की सुबह को स्थानीय लोगों ने रंधीर के शव को देखे जाने की जानकारी ग्रामीणों व पुलिस को दी. घटना की सूचना पाते ही ओपी अध्यक्ष रविंद्र सिंह व एएसआइ समीद खान पुलिस बाल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. युवक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा, तो ग्रामीणों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जाने से पहले एसपी को बुलाने की मांग करने लगे.

इधर, पुलिस ने युवक की बाइक पुल के पूरब मोहल्ले के रामसुंदर पासवान के घर से बरामद किया है. इस संबंध में रामसुंदर पासवान ने पुलिस ,को बताया कि रंधीर नौ बजे रात मेरे घर पर आया और गाड़ी लगाकर गुटखा लिया और पूरब की और चला गया.

संदेह के आधार पर पुलिस ने ली घर की तलाशी :
लोगों ने प्रेम प्रसंग के कारण घटना अंजाम दिये जाने की बात बतायी गयी, तो संदेह के आधार पर पुलिस द्वारा रामसुंदर पासवान के घर की तलाशी ली. इस दौरान घर लीपा हुआ (धोया) पाया गया. घर के लीपाइ पर पुलिस ने जब उनकी पत्नी रम्भा देवी व उनके भाई अशोक पासवान की पत्नी ने घर लीपने का कारण जच्चगी बताया, जबकि उनके घर शिशु नहीं पाया गया. इससे पुलिस का शक पुख्ता हो गया और संदेह के आधार पर राम सुंदर पासवान व अशोक पासवान को गिरफ्तार कर लिया.
वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार, सदर इंस्पेक्टर ज्योतिष कुमार व थानाध्यक्ष सुबोध यादव घटना स्थल पर पहुंच कर तहकीकात के दौरान लोगों से पूछताछ की. इसके बावजूद चाचा अरविंद पासवान, दादा लक्ष्मण पासवान व भाई राजीव पासवान आदि एसपी को बुलाये जाने अड़े थे.
पहले से घात लगाये थे अपराधी
प्रत्यक्षदर्शी चंदन कुमार ने बताया कि संजय दास सोमवार की शाम सात बजे पड़वा नवटोल चौक से मोटरसाइकिल से घर के लिए चल पड़ा. उसके साथ बीच में सिंटू कुमार व पीछे चंदन कुमार बैठे थे. संजय के घर का रास्ता एनएच 107 के बाद पगडंडी से होकर जाता है. पगडंडी होने के कारण बाइक की रफ्तार धीमी थी. बाइक जैसे ही बसबिट्टी के पास पहुंची चंदन को पीछे से किसी ने चांटा मारा. अचानक इस हमले के कारण गाड़ी अनियंत्रित हो कर गिर गयी. वहां करीब तीन अपराधी मौजूद थे जिन्होंने संजय पर हमला कर दिया. चंदन व सिंटू चिल्लाते हुए भागने लगे. अन्य लोगों को साथ लेकर जब वे लोग लौटे तब तक संजय की मौत हो चुकी थी.
गत दो बार से पंचायत चुनाव में हो रहा था निर्वाचित
उपमुखिया संजय दास की हत्या पर कोई कुछ भी बताने से इनकार कर रहा है. परिजनों की मानसिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है. तीन भाइयों में संजय एक मात्र कमाऊ पुत्र था. वह पिछले दो पंचायत चुनाव में वार्ड सदस्य के रूप में निर्वाचित हुआ. एक बार उसकी पत्नी नीलम देवी वार्ड सदस्य बनी थी और इस बार वह स्वयं वार्ड सदस्य था. संजय का छोटा भाई कैंसर का मरीज है. संजय पिछले चार वर्ष से दिल्ली एम्स में उसका इलाज करवा रहा था. संजय के छोटे भाई मंजेय ने बताया कि अब उसका ऊपर वाला ही मालिक है.
जनप्रतिनिधियों ने की िनंदा
मुरलीगंज राजद के प्रखंड अध्यक्ष रुद्र नारायण यादव ने इस हत्या को राजनीतिक हत्या और पूर्व नियोजित हत्या की साजिश करार देते हुए हत्यारे को शीघ्र गिरफ्तार करने और स्पीड ट्रायल चलाकर दोषी व साजिशकर्ता को सजा देने की मांग की. प्रखंड संघर्ष समिति मुरलीगंज के संयोजक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि उप मुखिया संजय एक स्वच्छ छवि का व्यक्ति था. साजिश के तहत यह हत्या की गई है. मुरलीगंज प्रखंड वार्ड सदस्य संघ के प्रमुख जीवन कुमार ने कहा कि पुलिस साजिश का खुलासा जल्द से जल्द कर दोषियों पर न्यायसंगत कार्रवाई करे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें