31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुख्यात कमांडो सहित तीन अपराधी गिरफ्तार

अपराध. कमांडो के खिलाफ मधेपुरा जिले में भी दर्ज हैं कई मामले कई जघन्य मामलों में था वांछित, वर्ष 2011 से ही था फरार- नवगछिया एसपी ने बनायी रणनीति, एसटीएफ ने की कार्रवाई, किसानों ने ली राहत की सांस भागलपुर के कहलगांव, गोपालपुर व इस्माइलपुर गंगा दियारा के अलावा कटिहार में हजार एकड़ जमीन पर […]

अपराध. कमांडो के खिलाफ मधेपुरा जिले में भी दर्ज हैं कई मामले

कई जघन्य मामलों में था वांछित, वर्ष 2011 से ही था फरार- नवगछिया एसपी ने बनायी रणनीति, एसटीएफ ने की कार्रवाई, किसानों ने ली राहत की सांस
भागलपुर के कहलगांव, गोपालपुर व इस्माइलपुर गंगा दियारा के अलावा कटिहार में हजार एकड़ जमीन पर जमा रखा था कब्जा
नवगछिया /मधेपुरा : भागलपुर व कटिहार जिले के गंगा दियारा के आतंक गोपालपुर प्रखंड के कमलाकुंड बाबू टोला निवासी कुख्यात अपराधी सरगना 50 हजार के इनामी बाबूमणि यादव उर्फ कमांडो यादव सहित तीन अपराधियों को एसटीएफ ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है. गुरुवार की रात कहलगांव के कमलाकुंड गंगा दियारा स्थित कमांडो के अस्थायी घर से ही इसे गिरफ्तार किया गया. यहां से पुलिस को एक देसी पिस्तौल, एक देसी राइफल, 61 राउंड गोलियां, दो मोबाइल,
एक गोली का चार्जर व एक बिंडोलिया बरामद हुए हैं. कमांडो वर्ष 2011 से ही पुलिस को चकमा दे रहा था. भागलपुर के कहलगांव, इस्माइलपुर व गोपालपुर और कटिहार के गंगा दियारा में किसानों की लगभग हजार एकड़ जमीन पर इस कुख्यात अपराधी ने कब्जा जमा रखा था. गिरफ्तार किये गये दो अन्य अपराधी हैं गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटंगा करारी निवासी विनोद मंडल के पुत्र सोनू कुमार व भागलपुर के गोराडीह थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी अंबिका यादव के पुत्र पंकज यादव.
कमांडो के खिलाफ भागलपुर के कहलगांव व घोघा, नवगछिया पुलिस जिले के इस्माइलपुर, गोपालपुर और कटिहार व मधेपुरा जिले में कई मामले दर्ज हैं. दूसरे जिलों की पुलिस भी इसका आपराधिक इतिहास खंगालने में जुट गयी है. यह नवगछिया पुलिस जिले के गोपालपुर व इस्माइलपुर थाने के सात जघन्य मामलों में वांछित था.
प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी ने दी जानकारी
नवगछिया एसपी सुधीर कुमार ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में बताया कि कमांडो को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था. इसने कटिहार, भागलपुर व नवगछिया जिले के गंगा दियारे में करीब एक हजार एकड़ जमीन पर कब्जा जमा रखा था. इसके भय से लोग अपने खेत पर नहीं जा पा रहे थे. इसकी गिरफ्तारी के लिए भागलपुर के डीआइजी विकास वैभव ने पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिये थे.
कई बार पुलिस को चकमा दे चुका था कमांडो : कमांडो को गिरफ्तार कर पाना इतना आसान नहीं था. नवगछिया पुलिस के कई तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारियों को कमांडो कई बार चकमा दे चुका था. दियारा की भौगोलिक बनावट का कमांडो काफी फायदा उठाकर वह हर बार पुलिस को चमका देने में सफल हो जाता था. इसी कारण कमांडो को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी एसटीएफ की टीम को दी गयी. इन दिनों कमांडो कहलगांव के कमलाकुंड गंगा दियारा में एक अस्थायी घर बना कर रह रहा था.
भारी मात्रा में अवैध हथियार भी बरामद
एसपी ने बनायी अभेद्य रणनीति
नवगछिया एसपी सुधीर कुमार की बनायी अभेद्य रणनीति पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की टीम ने इन्हें गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. प्रेस वार्ता में बताया गया कि एसटीएफ के दो कर्मी बिजली विभाग के कर्मी बनकर कमांडो के गांव पहुंचे. उन्होंने उसके परिजनों से मिलकर कहा कि हमलोग बिजली विभाग से आये हैं. अवैध बिजली जलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए हमलोग गांव में घूम रहे हैं. बिजली चोरी रोकने के लिए यहां के किसी प्रभावशाली व्यक्ति की हमें मदद की जरूरत है. कमांडो के परिजनों को यह आसानी से विश्वास हो गया और दोनों कर्मियों की वे मदद करने लगे.
इसके बाद बिजली कर्मी बने एसटीएफ के दोनों जवान गांव आने-जाने लगे. इस दौरान उन्हें कमांडो कब घर आता है, कब निकलता है, इस बात का भी पता चल गया. एक दिन कमांडो घर पर ही था, तो पूरी टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए जुट गयी थी, लेकिन ऐन वक्त पर वह घर से निकल गया. वह भांप नहीं पाया था कि बिजली विभाग के कर्मी बनकर गांव घूम रहे लोग पुलिसकर्मी हैं. कमांडो फिर गुरुवार की शाम अपने घर आया. इधर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही एसटीएफ टीम ने उसे दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया. तलाशी लेने पर उसके ठिकाने से अवैध हथियार व गोलियां भी बरामदगी हुईं.
कमांडो ने कर दी थी अपनी ही पत्नी की हत्या
ससुराल में पत्नी की गोली मारकर की थी हत्या वर्ष 2011 में कमांडो ने दहेज के लिए अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी. उसने कई बार अपने ससुर से दहेज की मांग की थी. दहेज नहीं मिलने पर उसने पत्नी से संबंध तोड़ने का फैसला कर लिया था. लेकिन, एक दिन वह इस्माइलपुर के लक्ष्मीपुर नारायणपुर ससुराल पहुंचा. वहां उसकी आवभगत भी हुई, लेकिन देर रात उसने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी और वहां से भाग गया. इस मामले में भी वह फरारी था. पुलिस ने इस मामले में उसके खिलाफ कोर्ट में आरोपपत्र समर्पित कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें