32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पत्नी से युवक का था अवैध संबंध, पति ने हत्या कर शव को आंगन में दफनाया और फिर…

मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सदर थाना क्षेत्र के बड़ाही हसनपुर पंचायत के मनहरा गांव में एक युवक की हत्या कर शव को दफनाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने इस मामले में हत्यारोपी अजय कुमार यादव उर्फ लालो यादव और उसकी पत्नी पिंकी देवी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्यारोपी लालो […]

मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सदर थाना क्षेत्र के बड़ाही हसनपुर पंचायत के मनहरा गांव में एक युवक की हत्या कर शव को दफनाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने इस मामले में हत्यारोपी अजय कुमार यादव उर्फ लालो यादव और उसकी पत्नी पिंकी देवी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्यारोपी लालो ने पुलिस को बताया की विवेक नाम के लड़के के साथ उसकी पत्नी के अवैध संबंध के कारण उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर विवेक की हत्या की है.

मृतक विवेक कुमार मनहरा वार्ड 10 निवासी सुरेंद्र यादव का पुत्र था. पुलिस ने लालो यादव के निशानदेही पर उनके ही आंगन से विवेक का शव पांच फीट गड्ढा खोदा और बरामद कर लिया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद मामला प्रेम प्रसंग और अवैध संबंध का बताया.

प्राथमिकी के बाद खोज में जुटी पुलिस, आरोपी को किया था गिरफ्तार
10 फरवरी को सुरेंद्र यादव ने पुत्र विवेक के अपहरण और हत्या की मामला अज्ञात के विरूद्ध दर्ज कराया था. जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए विवेक के मोबाइल का कॉल डिटेल निकाल और टावर लोकेशन के आधार पर मनहरा निवासी पड़ोसी लालो यादव और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. अपने कबूल नामे में पुलिस को बताया कि आठ फरवरी की रात उसकी पत्नी की बातचीत विवेक से मोबाइल पर हो रही थी. जिसे वह सुन लिया फिर चुपके से अपने ही घर के कमरे में पलंग के नीचे छुप गया. जहां देर रात घर के पीछे से विवेक उसके घर में घुसा जहां उसकी पत्नी सो रही थी.

पहले लोहे के रॉड से, फिर बिजली करंट से की हत्या
पहले से घात लगाये लालो ने लोहे के हथोड़ा से विवेक पर प्रहार कर दिया. जिससे वह अचेत हो गया और फिर हाथ पैर बांधकर उसे करंट लगा लगा कर उसकी हत्या कर दी. लाश को छुपाने के लिए उसने अपने ही आंगन में पांच फीट गड्ढा खोदकर शव को दफना दिया. साक्ष्य छुपाने के लिए मृतक और महिला ने अपने मोबाइल को भी जला दिया क्योंकि वह मोबाइल भी विवेक का ही दिया हुआ था.

इधर, दो दिन से विवेक के लापता होने के बाद परिजनों ने मधेपुरा थाना में मामला दर्ज कराया था. हत्यारे के कबूल नामा के बाद शव स्थल पर पुलिस को तैनात कर दिया गया था. सदर एसडीपीओ वसी अहमद, सदर थाना अध्यक्ष मनोज महतो, बराही थाना अध्यक्ष अमित कुमार, घैलाढ़ थाना अध्यक्ष राजेश कुमार, कमांडो हेड विपिन कुमार ने दल बल के साथ लाश को गड्ढे में से निकाला और पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेजा. जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है.

एसपी ने कहा मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी को किया गिरफ्तार
सदर प्रखंड के बड़ाही हसनपुर पंचायत के मनहरा गांव में युवक की हत्या कर शव को दफनाने के मामले में पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने कहा मोबाइल सर्विलांस और गुप्त सूचना के आधार पर दोनों अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनकी निशानदेही पर शव भी बरामद किया गया है. एक सप्ताह के भीतर आरोप पत्र समर्पित करेंगे इस मामले में स्पीडी ट्रायल करेंगे. उन्होंने बताया कि सदर थाना में सुरेंद्र यादव, मनहरा वार्ड 10 पंचायत बराही निवासी ने आवेदन देते हुए कहा के उनके पुत्र विवेक कुमार आठ फरवरी को रात 10 बजे से ही अपने घर से मोबाइल से बात करते हुए बाहर निकला. इसके बाद अभी तक लौट के घर नहीं आया. बहुत ढूंढने पर भी उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा है. आशंका जतायी जा रही है उसके साथ कोई अप्रिय घटना न हो. इसलिए सदर थाना में आवेदन देकर सकुशल बरामद करने की गुहार लगायी थी. जिसमें सदर थाना प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

जानकारी के अनुसार मृतक विवेक कुमार हिमाचल में मजदूरी करता था. दीपावली में वो घर आया हुआ था इसी बीच उसके अवैध संबंध अजय कुमार उर्फ लालो यादव की पत्नी पिंकी देवी के साथ हुआ. पूछताछ के दौरान लालो ने बताया कि विवेक कुमार का मेरी पत्नी पिंकी के साथ अवैध संबंध पूर्व से था, मैंने उससे इस मामले पर बात भी की थी, लेकिन वो नहीं माना इसलिए मुझे यह कदम उठाना पड़ा.

मृतक विवेक कुमार के परिजनों ने बताया कि गांव में हम सब मिलकर सरस्वती पूजा कर रहे थे. उसका सारा राशि विवेक कुमार के पास था. हमसभी को लगा कि वो हिमाचल चला गया. जब हम 10 फरवरी को थाना में आवेदन दिये तो पुलिस द्वारा आज बताया गया कि विवेक कुमार की हत्या कर दी गयी है. तब हम सब आज आये तो हम सभी को आज मामला का पता चला.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें