29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूत-प्रेत के नाम पर नाबालिग से तांत्रिक करता रहा महीनों तक यौन शोषण, शादी के लिए कहने पर बोला…

मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में उदाकिशुनगंज अनुमंडल के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के बीड़ी रणपाल पंचायत स्थित मोहमडीह बसही टोला वार्ड नंबर 14 में एक तांत्रिक के द्वारा 14 वर्षीय नाबालिग लड़की से यौन शोषण करने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है. मामले में एक ढोंगी साधु 14 वर्षीय बच्ची से उसके ही […]

मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में उदाकिशुनगंज अनुमंडल के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के बीड़ी रणपाल पंचायत स्थित मोहमडीह बसही टोला वार्ड नंबर 14 में एक तांत्रिक के द्वारा 14 वर्षीय नाबालिग लड़की से यौन शोषण करने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है. मामले में एक ढोंगी साधु 14 वर्षीय बच्ची से उसके ही घर आकर भूत प्रेत भगाने का ढोंग रचकर दुष्कर्म करता था. तात्रिक पिछले छह महीनों से नाबालिग का यौन शोषण कर रहा था. बिहारीगंज थाना क्षेत्र के गांव रही तिरासी टोला में ढोंगी तांत्रिक सनोज भगत का घर है. घर को ही उसने तंत्र आश्रम बना रखा है. जहां लड़कियों को बहला फुसलाकर यौन शोषण जैसे जघन्य अपराध को अंजाम देता था. मामले को लेकर पीड़िता की मां के द्वारा बिहारीगंज थाना में आवेदन देकर ढोंगी तांत्रिक पर कार्रवाई करने की मांग की है.

करीब एक सप्ताह से पीड़िता अपनी छोटी बहन से कहा करती थी कि हम तांत्रिक सनोज से शादी कर घर छोड़ कर चले जायेंगे. यह बात छोटी बेटी ने अपनी मां को बताया तो मां के पैरों तले का जमीन खिसक गयी. फिर भी कलेजे पर पत्थर रख अपनी बेटी को समझने की भरसक प्रयास की, लेकिन बेटी बात मानने को तैयार नहीं हुई. तांत्रिक से शादी करने की जिद पर अड़ी रही.

इस मामले कि जानकारी मुखिया, सरपंच एवं अन्य ग्रामीणों को दी गयी. सभी ने मिलकर लड़की को समझाने का अथक प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी तो ग्रामीणों के पहल पर लड़की को तांत्रिक से शादी की बात करने को बोला गया. लड़की ने जब उससे बात की तो तांत्रिक ने कहा कि तुम मर जाओ. तुम्हारी समाधि हम बना देंगें पर शादी तुमसे किसी भी कीमत पर नहीं करेंगे. तांत्रिक का जवाब सुन लड़की का मन भी बदल गया. तांत्रिक सनोज के परिजनों ने बताया कि सुदूरवर्ती क्षेत्र से कई रोगी आते थे और सनोज भगत के द्वारा तंत्र से इलाज किया जाता था. आरोप निराधार है. पीड़ित लड़की ने अपने परिजनों के साथ बिहारीगंज थाने में आवेदन दिया है.

परिजनों के मौत से परेशान विधवा ने लिया तांत्रिक का सहारा
उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय के बिहारीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहीमडीह वैशी टोला वार्ड नंबर 14 बीड़ी रणपाल पंचायत के गंगा कुमारी (काल्पनिक नाम) उम्र करीब के साथ एक तांत्रिक ने शादी का प्रलोभन देकर विगत 6 महीने से योन शोषण कर रहा था. पीड़िता की मां ने बताया कि 5 वर्ष पूर्व मेरे पति का देहांत हो गया. एक वर्ष पूर्व उसके 16 वर्षीय पुत्र की मौत बीमारी के कारण हो गयी. साथी ही उनके देवर की भी एक पुत्री विगत 2 वर्ष पहले किसी कारणवश मौत हो गयी थी. यह सब घटना से आहत होकर महिला काफी परेशान हो उठी. आसपास के लोगों के दबी जुबान में चर्चा होने लगी कि इस घर में भूत-प्रेत टोना टोटका का खेल शुरू हो गया है.

तांत्रिक ने कहा- कराना होगा पूजा-पाठ
विधवा ने बेटे के देहांत होने के कुछ दिनों बाद घर में अन्यत्र जगह से ढेला फेंकने का काम जारी हो गया. ढेला रात के समय अधिकतर फेंका जाने लगा. जब घर विधवा औरत ओर उसकी बेटी खाना पकाने बैठती थी ढेला फेंकना शुरू हो जाता था. घर के लोग काफी डर-सहमे थे. उक्त घटना से विधवा इस अंधविश्वास पर भरोसा हो गया. कुछ लोगों के सलाह पर विधवा ने तांत्रिक को ढूंढ़ना शुरू कर दिया. ओझा गुनी ढूंढ़ने के क्रम में रही तिरासी निवासी तांत्रिक सनोज भगत के पास पहुंची. ढोंगी तांत्रिक ने विधवा महिला से पूजा पाठ करवाने को कहा. पूजा पाठ घर में शुरू कर दिया गया. घर आते जाते ढोंगी तांत्रिक की नजर विधवा की बेटी पर पड़ी. पूजा-पाठ कर भूत प्रेत भगाने के नाम पर ढोंगी तांत्रिक ने उसके नाबालिक पुत्री से मिलता जुलता रहा. इसी बात का मौके का फायदा उठा कर मेरी 13 वर्षीय लड़की को बहला फुसलाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा. नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म करता रहा.

अपने ही घर को बना लिया आश्रम, शुक्रवार को लगाया जाता था धाम
जानकारी के अनुसार ढोंगी तांत्रिक प्रत्येक शुक्रवार को अपने घर के आश्रम पर भूत प्रेत भागने के लिए धाम लगाया करता था. हर रोग का इलाज तंत्र के माध्यम से ढोंगी तांत्रिक कर देने का आश्वासन देता था. खासकर महिलाओं और नाबालिक बच्ची को तांत्रिक टारगेट करता था. घर पर जाकर पूजा पाठ के नाम पर नाबालिक से दुष्कर्म करने की योजना बनाता रहता था. ढोंगी तांत्रिक सनोज भगत नाबालिक लड़कियों को बहला फुसला कर भूत प्रेत को भगाने के नाम पर आश्रम बुलाता था. बात बन जाने के बाद शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता था. कुछ समय बीत जाने के बाद ढोंगी तांत्रिक नाबालिग बच्ची को डरा धमका कर छोड़ देता था. ढोंगी बाबा के करतूत से परिवार के सभी सदस्य अनजान थे.

पीड़िता ने दिया आवेदन : थानाध्यक्ष
नाबालिग के यौन शोषण का आरोप है. इस बाबत पीड़िता द्वारा आवेदन दिया गया है. जांच कर पॉस्को समेत सुसंगत धाराओं में कड़ी कार्रवाई की जायेगी. (मुकेश कुमार मुकेश, थानाध्यक्ष, बिहारीगंज, मधेपुरा)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें