27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योगी ब्रांड कुर्ते के बाद अब यूपी के बाजार में आया ”योगी आम”

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रसिद्धि इसी बात से आंकी जा सकती है कि अब बाजार में उनके नाम का योगी आम भी आ गया है. इस आम के स्वाद के बारे में तो लोग बाद में बताएंगे, लेकिन राजधानी लखनऊ में आयोजित आम महोत्सव में राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए आम […]

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रसिद्धि इसी बात से आंकी जा सकती है कि अब बाजार में उनके नाम का योगी आम भी आ गया है. इस आम के स्वाद के बारे में तो लोग बाद में बताएंगे, लेकिन राजधानी लखनऊ में आयोजित आम महोत्सव में राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए आम की किस्मों के बीच योगी आम जनता के बीच आकर्षण का केंद्र जरूर बना हुआ है.

राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान मेंशनिवार से आम महोत्सव शुरू हो गया है. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. इसमें प्रदेश भर के बड़े आम उत्पादक किसानों हिस्सा ले रहे हैं और इसमें आम की उम्दा प्रजातियों को विकसित करने वाले किसानों को सम्मानित किया. इस आम महोत्सव की बड़ी खास बात यह भी है कि योगी वैरायटी का आम भी इस प्रदर्शनी में आया हुआ है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. इस आम को सहारनपुर के एक आम उत्पादक ने योगी ब्रांड के नाम से तैयार किया है. प्रदर्शनी में आए लोग योगी आम की वैरायटी को लेकर चर्चाएं भी कर रहे हैं. पिछले साल प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद योगी कुर्ते की मांग बढ़ गयी थी और यह युवाओं में ब्रांड के तौर से मशहूर हो गया था और योगी ब्रांड का आम भी धूम मचाने बाजार में आ गया है.

इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मौजूद किसानों व अधिकारियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मृदा स्वास्थ्य कार्ड बना कर किसानों का उत्पादन बढ़ाने का काम हो रहा है. पिछली सपा सरकार पर बिजली के मुद्दे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले केवल चार जिलों में बिजली मिलती थी और अब राज्य के सभी जिलों में 16 से 18 घंटे बिजली मिल रही है. वहीं सरकार किसानों को कम दाम बिजली और बीज मुहैया करा रही है. योगी ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयास में किसानों को पारम्परिक खेती के साथ हॉर्टीकलचर, पशुपालन से जोड़ा जा रहा है. सबसे ज्यादा आम उत्पाद करने के साथ अब मंडी परिषद से आम का निर्यात होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें