Advertisement

lucknow

  • Mar 20 2017 7:51AM

यूपी सीएम का नया नेमप्‍लेट : आदित्‍यनाथ योगी-मुख्‍यमंत्री, पता-5 कालिदास मार्ग, लखनऊ

यूपी सीएम का नया नेमप्‍लेट : आदित्‍यनाथ योगी-मुख्‍यमंत्री, पता-5 कालिदास मार्ग, लखनऊ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के नये मुख्‍यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्‍यमंत्री आवास की पुरानी नेमप्‍लेट बदल दी गयी है. नये नेमप्‍लेट में लिखा है-आदित्‍यनाथ योगी, मुख्‍यमंत्री. यहां इससे पहले पांच वर्षों तक निवर्तमान मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की नेमप्‍लेट नजर आ रही थी. आपको बता दें कि शपथ ग्रहण के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने पहले दिन से ही कामकाज संभाल लिया है और अपने सख्‍त तेवर भी दिखाने शुरू कर दिए हैं.

उत्तर प्रदेश को विकास और खुशहाली के रास्ते पर ले जाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखने का एलान करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने रविवार को कहा कि शासन और प्रशासन को संवेदनशील एवं जवाबदेह बनाया जायेगा. राज्यपाल राम नाईक ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी और उनके 46 मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी.

शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री ने कैबिनेट सहयोगियों के साथ बैठक की. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, कि हम प्रदेश की जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश को विकास और खुशहाली के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिए जो भी प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता पड़ेगी, उसमें कहीं भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे.’

उन्होंने विकास और सुशासन के लिए भाजपा को भारी समर्थन देने के लिए प्रदेश की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, ‘लोक कल्याण के प्रति समर्पित यह सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिए समान रूप से कार्य करेगी.  शासन और प्रशासन को संवेदनशील एवं जवाबदेह बनाया जायेगा.’

योगी ने कहा, ‘15 वर्षों में उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में काफी पिछड़ गया है. इस अवधि में यहां सत्ता पर काबिज रही सरकारों ने भ्रष्टाचार और परिवारवाद के साथ साथ कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति से जनता को भारी नुकसान पहुंचाया है, इसलिए हमारी सरकार आम जनता के कल्याण के लिए और उनके उत्थान के लिए अविलंब प्रभावी कार्रवाई शुरू करेगी.’ योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मभूमि और कर्मभूमि रही है. उनके अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए हमारी सरकार कृत संकल्प है.

Advertisement

Comments