30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस चुनाव में एसपी-बीएसपी-कांग्रेस को निपटा दिया जाएगा: CM योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा कि 2014 में नये भारत के लिए एक छटपटाहट थी. आज मोदी जी का नाम ही नहीं उनका काम भी हमारे साथ में हैं, पांच साल में जो […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा कि 2014 में नये भारत के लिए एक छटपटाहट थी. आज मोदी जी का नाम ही नहीं उनका काम भी हमारे साथ में हैं, पांच साल में जो भी काम हुआ उसकी उपलब्धि हमारे साथ हैं. समाज के हर तबके को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाईं गईं.

सीएम यागी ने कहा कि हमारे लिए इस बार चुनाव आसान है, इस बार इन दोनों-तीनों (एसपी-बीएसपी-कांग्रेस) को निपटा दिया जाएगा. एसपी-बीएसपी के कारनामों को सभी जानते हैं. जिसे आप कठिन कहते हैं उसे हम आसान कहते हैं. इस बार इन तीनों को निपटा दिया जाएगा. 2014 में बीएसपी की जीरो सीटें आई थीं, अगर जीरो से किसी को गुणा करेंगे तो जीरो ही आएगा. अमेठी भी भाजपा जीतेगी और आजमगढ़ भी भाजपा जीतेगी.

उन्होंने कहा कि यूपी की पिछली सरकारों में प्रदेश के अंदर भ्रष्टाचार, गुंडाराज व्याप्त था. अब प्रदेश में विकास कार्य तेजी से हो रही है, एसपी-बीएसपी के कारनामों को पूरा देश जानता है. पहले प्रदेश में जाति और पैसे लेकर नियुक्तियां होती थी. सपा को बसपा को यूपी में तीन-तीन बार मौक़ा मिला लेकिन इन लोगों ने भ्रष्टाचार के नए-नए कीर्तिमान स्थापित किये.

सीएम योगी ने कहा कि पहले दुनिया में लोग हमें अच्छी नजर से नहीं देखते थे, आज लोग पूछते हैं कि अच्छा उस भारत से हो जहां मोदी प्रधानमंत्री हैं. आज मोदी एक ब्रांड बन चुका है. मोदी जी भारत को चिड़िया नहीं शेर बनाया है, 2014 में भारत दुनिया की 11वीं अर्थव्यवस्था थी आज 6वीं अर्थव्यवस्था है. भारत अगले पांच साल में टॉप थ्री में शामिल होगा.

उन्होंने कहा कि पहले आतंकी हमलों पर हम सिर्फ धमकी देने तक सीमित रह जाते थे. मोदी जी नेतृत्व में भारत ने अपनी सामरिक शक्ति भी दिखायी है. जो लोग आतंकियों के नाम आगे जी लगाते हैं उन्हें शर्म नहीं आती. 2014 के बाद भारत में दुश्मन की आंख में आंख मिलाकर क्षमता आई है. ये मोदी के नए भारत में संभव हुआ है. मोदी सरकार ने देश को ये सिखाया है कि दुश्मन कितना भी बड़ा हो मुंहतोड़ जवाब देंगे. नये भारत में हर चुनौतियों से निपटने की क्षमता है. 48 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के आतंकियों को मार गिराया गया. सीएम योगी ने कहा कि सरकार की सख्त कार्रवाई से आतंकियों में बौखलाहट है, इसी वजह से पुलवामा जैसा हमला हुआ लेकिन हमारे वायुसेना के जवानों ने अपना पराक्रम दिखाया.

प्रियंका गांधी को लेकर सीएम योगी ने कहा कि वह पहली बार चुनावी समर में नहीं उतरी हैं. 2017 में तो उन्होंने दोनों लड़कों मिलाने का काम किया था लेकिन यूपी ने दोनों को खारिज कर दिया. कांग्रेस आज प्रदेश के अंदर कहीं है ही नहीं फिर इतनी छटपटाहट क्यों है? प्रियंका के राजनीति आने से भाजपा का कोई नुकसान नहीं होगा. कांग्रेस की एक सम्मानित नेता होने के कारण उनको अपनी बात कहने का पूरा हक है.

प्रियंका गांधी की गंगा में नाव यात्रा पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अच्छी बात ये सबको जाना चाहिए, उन्हें पीएम मोदी का शुक्रिया करना चाहिए जिनकी वजह से वाटर वे शुरू हुआ. मुझे खुशी होगी अगर राहुल जी, अखिलेश जी और मायावती भी जाएं.

कुंभ की सफलता का श्रेय सीएम योगी ने पीएम मोदी को दी और कहा कि हमने कुंभ के जरिए स्वच्छता का संदेश दिया. 2013 में 12 करोड़ श्रद्धालु आये और 2019 में 24 करोड़ श्रद्धालु आये. सुरक्षा और स्वच्छता का जो संदेश दिया वो मोदी जी के नेतृत्व से संभव हुआ.

उन्होंने कहा कि यूपी में हम 74 प्लस के लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं. इस बार हम गोरखपुर, कैराना, अमेठी और आजमगढ़ भी जीतेंगे. राम मंदिर मामले पर उन्होंने कहा कि यह मुद्दा हमारे लिए चुनावी मुद्दा कभी नहीं रहा, अयोध्या में जनभावना का सम्मान होना चाहिए. हमने पहले भी बातचीत की पेशकश की लेकिन सबूत मांगने पर हमेशा मुस्लिम पक्ष भागता था.

उन्होंने कहा कि जहां रामलला विराजमान वही जन्मभूमि है. अयोध्या में रामजन्मभूमि का दावा हिंदू कभी नहीं छोड़ेंगे. मुसलमान बाबरी मस्जिद की बात छोड़ें, एएसआइ के सर्वे में भी जन्मभूमि की जगह मंदिर की बात कही गयी है. सीएम ने कहा कि प्रदेश का पहला मुख्‍यमंत्री हूं जिसने दो साल में करीब 10 बार अयोध्या का दौरा किया. अयोध्या के विकास के लिए हमारी सरकार एक रोडमैप तैयार करके कार्य कर रही है. सबूत मौजूद है कि अयोध्या में पहले मंदिर मौजूद था. मुस्लिम पक्ष बाबरी मस्जिद की जिद छोड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें