Advertisement

lucknow

  • Apr 19 2017 8:57AM

कैबिनेट बैठक के बाद योगी सरकार ने रात में लिए अहम फैसले, अखिलेश की स्मार्टफोन स्कीम रद्द

कैबिनेट बैठक के बाद योगी सरकार ने रात में लिए अहम फैसले, अखिलेश की स्मार्टफोन स्कीम रद्द

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ सरकार का एक महीन पुरा हो गया है. योगी आदित्‍यनाथ शपथग्रहण के साथ ही एक्‍शन में आ गये और दाबड़तोड़ कई बड़े फैसले लिये. जिसपर तेजी से काम भी हो रहे  हैं. कल कैबिनेट बैठक के बाद रात में योगी आदित्‍यनाथ ने कई बड़े फैसले लिये. जिसमें अहम है अखिलेश सरकार की  स्‍मार्टफोन स्‍कीम को रद्द करना. इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने लगभग 600 ऐसे पुलिसवालों का ट्रांसफर कर दिया जिनके काम पर सवाल उठाये जा रहे थे. 

 

 

योगी ने यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को भी कई बड़े झटके दिये. पूर्व सपा सरकार की ओर से चलाये जा रहे कई योजनाओं को नयी सरकार ने बंद कर दिया है. जिसमें अखिलेश यादव की तसवीर लगी राशन कार्ड को योगी सरकार ने रद्द कर दिया.

VIDEO : अखिलेश का गंभीर आरोप, धोखा देकर बनी योगी सरकार, BJP के खिलाफ किसी भी गठबंधन को तैयार

इसके बाद योगी आदित्‍यनाथ ने अखिलेश यादव सरकार की ओर से चलाये जा रहे स्‍मार्टफोन योजना को भी रद्द कर दिया है. सपा सरकार ने युवाओं को मुफ्त में  सपा स्‍मार्टफोन देने की योजना चलायी थी. इसका लाभ युवाओं को मिल भी चुका था.
 
गौरतलब हो कि अखिलेश यादव ने पिछले साल दिसंबर में स्‍मार्टफोन स्‍कीम लॉन्‍च की थी. इस योजना के लिए करीब 1.4 करोड़ लोगों ने आवेदन किया था. इस योजना का लाभ उसी युवओं को मिलना था जिनकी उम्र 18 साल या उससे अधिक हो. इसके अलावा जो दसवीं पास कर गये हों और जिनके परिवार वालों की आमदनी 5 लाख से कम हो. 

Advertisement

Comments