26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यूपी: मऊ में फटा सिलिंडर, थर्राया पूरा इलाका, गिरी तीन इमारतें, 12 की मौत

मऊ : मऊ जिले के वालिदपुर में दो मंजिला एक मकान में सोमवार की सुबह हुए सिलिंडर विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी और करीब 15 लोग घायल हो गये हैं. मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वालिदपुर मुहल्ले में सुबह उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया जब […]

मऊ : मऊ जिले के वालिदपुर में दो मंजिला एक मकान में सोमवार की सुबह हुए सिलिंडर विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी और करीब 15 लोग घायल हो गये हैं. मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वालिदपुर मुहल्ले में सुबह उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया जब वहां रहने वाले छोटू विश्वकर्मा के घर पर खाना पकाते समय गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया. छोटू विश्वकर्मा के पड़ोसियों कन्हैया विश्वकर्मा और कटवारी धोबी के मकान अगल बगल थे. विस्फोट में तीनों के मकान धराशायी हो गये. बचाव अभियान के दौरान घायलों को निकाल गया.

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने यहां बताया कि अभी तक जिला अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की जान चली गयी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ जिले में सिलिंडर फटने से लोगों की जान जाने पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने तथा पीड़ितों को हरसंभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिये हैं.

मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है. मऊ के जिला अधिकारी ग्यान प्रकाश त्रिपाठी के अनुसार, खाना पकाते समय हुए इस विस्फोट में करीब 15 लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है. विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे हादसे की जानकारी मिली. घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. अभी सात लोगों के शव निकाले जा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें