Advertisement

lucknow

  • Aug 19 2019 3:25PM
Advertisement

पत्नी की हत्या की, फिर जलाया, पति व ससुर गिरफ्तार

पत्नी की हत्या की, फिर जलाया, पति व ससुर गिरफ्तार
DEMO PIC

श्रावस्ती (उप्र) : श्रावस्ती जिले में एक महिला को दहेज की मांग को लेकर हत्या करने के बाद में केरोसिन तेल डाल कर जलाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इसे दहेज हत्या का मामला दर्ज कर मृतका के पति व ससुर को गिरफ्तार कर विवेचना शुरू कर दी है. मामला श्रावस्ती जिले के भारत नेपाल सीमावर्ती सिरसिया थानांतर्गत गडरा गांव का है. गांव निवासी रमजान ने अपनी पुत्री सईदा (22) का विवाह गांव के ही नफीस से करीब छह वर्ष पहले किया था. दोनों के दो बच्चे भी हैं.

नफीस मुंबई में काम करता है. मृतका सईदा के पिता रमजान ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि दहेज के कारण उसकी पुत्री को उसका पति और ससुराली रिश्तेदार मारते पीटते थे. 6 अगस्त को नफीस ने मुंबई से फोन पर सईदा को तलाक दे दिया था. बकरीद पर नफीस गांव आया तो शुक्रवार को दोनों पक्षों में समझौता हो गया. उन्होंने आरोप लगाया कि समझौते के बाद नफीस सईदा को घर के अंदर ले गया और परिजनों के साथ मिलकर अपनी छह साल की बच्ची के सामने उसकी हत्या कर दी. बाद में केरोसिन तेल छिड़क कर जला दिया. श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया, "तीन तलाक व तलाक पर सुलह संबंधी कोई जानकारी पुलिस के पास अभी तक नहीं आयी है.

मृतका के परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या की धारा के तहत आठ नामजद अभियुक्तों के खिलाफ ब्याहता को मारने का मामला दर्ज किया गया है.' श्रीवास्तव ने बताया कि मृतका के पति नफीस और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. विवेचना में दोषी पाये जाने पर शेष अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. तलाक की कोई बात तहरीर में भी नहीं है, फिर भी विवेचना में कोई तथ्य सामने आये तो कार्रवाई की जाएगी. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement