Advertisement

lucknow

  • Jun 12 2019 7:16AM
Advertisement

जानलेवा गर्मी! चलती ट्रेन में गर्मी के कारण चार यात्रियों ने तोड़ा दम, पहली बार हुआ ऐसा

जानलेवा गर्मी! चलती ट्रेन में गर्मी के कारण चार यात्रियों ने तोड़ा दम, पहली बार हुआ ऐसा

-आगरा और झांसी के बीच हादसा
झांसी/आगरा :
दक्षिण में मॉनसून की फुहार के बीच उत्तर व पूर्वी भारत गर्मी व लू से त्रस्त है. वहीं, चढ़ते पारे ने अब तक के सारे रेकॉर्ड तोड़ दिये हैं. इस बीच दिल दहला देने वाली घटना के तहत ट्रेन के स्लीपर कोच में सफर कर रहे चार यात्रियों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. ये यात्री केरला एक्सप्रेस से आगरा से कोयंबटूर जा रहे थे. इस मौत के बाद जहां ट्रेन में हड़कंप मच गया.

माना जा रहा है कि चलती ट्रेन से यात्रियों की मौत की घटना पहली बार हुई है. दरअसल, 10 दिन पहले 68 यात्रियों का दल तमिलनाडु से वाराणसी व आगरा घूमने आया था. वाराणसी की यात्रा के बाद यह दल आगरा पहुंचे. फिर सभी ने आगरा कैंट से कोयंबटूर जाने के लिए केरल एक्सप्रेस (12626) के एस-8 और एस-9 कोच में सवार हुए थे.

सभी की उम्र 65 पार : मृतकों के नाम तमिलनाडु के नीलगिरी निवासी 80 वर्षीय पाची अप्पा पलानी स्वामी, 69 वर्षीय बालाकृष्णन रामास्वामी, कोयम्बटूर की 71 वर्षीय चिन्नारे और उट्टी कन्नूर निवासी 87 वर्षीय सुबरय्या हैं. एक यात्री अस्पताल में भर्ती है.

सिग्नल नहीं मिला, कड़ी धूप में खड़ी थी ट्रेन, यात्री होने लगे बेहोश
आगरा से झांसी के बीच सिग्नल नहीं होने की वजह से ट्रेन को कड़ी धूप में रोक दिया गया. इस दौरान कोच में सवार अधिकांश यात्री गर्मी से तड़प उठे. उन्होंने ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मियों से ट्रेन चालू करने की भी जिद्द की. इसी दौरान पांच यात्रियों की हालत बिगड़ने लगी. ट्रेन बीच रास्ते में खड़ी होने के चलते उन्हें उपचार देना भी संभव नहीं था. इस तरह कथित तौर पर लू व दम घुटने पर चार यात्रियों ने दम तोड़ दिया. यात्रियों की मौत की सूचना से ट्रेन में हड़कंप मच गया. कुछ देर बाद ट्रेन चली. फिर शवों को झांसी स्टेशन पर तारा गया और परिजनों को सूचना दे दी गयी.

आगरा- झांसी मार्ग पर तापमान 46 पार

यूपी सहित उत्तर भारत में भीषण गर्मी से आम लोग हलकान हैं. सोमवार को आगरा का तापमान 46.60 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, तो झांसी का तापमान 48. 10 डिग्री सेल्सियस था. बांदा का 49.20 डिग्री व मथुरा का 50 डिग्री दर्ज किया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement