31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आजमगढ़ में बोले पीएम मोदी – ”महामिलावट” वाली सरकार चाहने वालों से रहें सावधान

आजमगढ़ (उप्र) :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सपा-बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में ‘महामिलावट’ वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की जरूरत है. मोदी ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘जो लोग केन्द्र में महामिलावट वाली सरकार चाहते हैं, उनसे सावधान रहना जरूरी है.’ मोदी ने कहा, […]

आजमगढ़ (उप्र) :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सपा-बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में ‘महामिलावट’ वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की जरूरत है. मोदी ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘जो लोग केन्द्र में महामिलावट वाली सरकार चाहते हैं, उनसे सावधान रहना जरूरी है.’

मोदी ने कहा, ‘महामिलावटी सरकार का मतलब है… देश में अराजकता और अस्थिरता. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने देशहित को सर्वोपरि रखते हुए आतंक के खिलाफ कार्रवाई की है. हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर प्रहार किया है. मोदी ने कहा, हमारी सरकार ने जाति और पंथ के सारे भेदभाव खत्म कर दिये हैं.

उन्होंने कहा, वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने, जातीय समीकरण की राजनीति करने वालों ने, इस महामिलावट वालों ने देश को खतरे में डाल दिया था. मोदी ने कहा कि इन लोगों द्वारा फैलाई गई अस्थिरता देश ने बीस साल पहले भी देखी थी, जब संयुक्त मोर्चा नाम की सरकार सत्ता में थी.

उन्होंने कहा, उस दौर में जो अस्थिरता थी, उसके कारण भारत को बार-बार चुनाव का सामना करना पड़ा. मोदी ने कहा कि इसके बाद 2004 से लेकर 2014 तक फिर देश में ऐसी महामिलावटी सरकार आई, जिसने भारत को दुनिया के सामने शर्मिंदा किया. कांग्रेस के दस साल के शासन में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं था, जहां घोटाले और घपले नहीं हुए. उन्होंने कहा, भ्रष्ट एवं मजबूर सरकार चुनौतियों से नहीं लड़ पाती.

प्रधानमंत्री ने कहा, याद कीजिए, आज़मगढ़ की साख के साथ इन लोगों की सरकार के समय किस तरह का खिलवाड़ किया गया था. उन्होंने कहा कि जब भी कोई आतंकवादी हमला होता था, तो उसके तार खोजते हुए एजेंसियां आज़मगढ़ पहुंच जाती थीं. आखिर ऐसा क्यों हो रहा था? क्या वजह थी? यहां जो सपा और बसपा के नेता थे, जो दिल्ली में सरकार थी, वो सिर्फ वोट के लिए आतंक के मददगारों को पनाह दे रहे थे.

मोदी ने कहा कि कार्रवाई के समय पर आतंक का भी जात-पांत, संप्रदाय देखा जाता था. उन्होंने कहा कि इन्हीं लोगों ने पाकिस्तान को भारत पर हावी होने का मौका दिया. हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर प्रहार किया है.

मोदी ने कहा कि कभी हमारे साथ दुनिया खड़ी होने में झिझकती थी, आज मसूद अजहर जैसे आतंकवादियों के खिलाफ पूरी दुनिया हमारे पक्ष में खड़ी हो जाती है. उन्होंने कहा, ये होता है, मजबूत सरकार का मतलब. बीते पांच वर्ष में बिना तुष्टिकरण किए, बिना वोटबैंक की राजनीति किए देश के विकास के लिए काम किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें