Advertisement

lucknow

  • Nov 14 2019 1:39PM
Advertisement

यूपीः अमेठी के DM को कथित अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद हटाया गया

यूपीः अमेठी के DM  को कथित अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद हटाया गया

लखनऊः अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को उप्र शासन ने उन्हें पद से हटा दिया. वायरल वीडियो में डीएम मृतक विजय कुमार सिंह उर्फ सोनू के परिजनों से कथित रूप से अभद्रता करते दिखे थे. सोनू सिंह की मंगलवार देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

गौरीगंज कोतवाली से महज 700 मीटर दूर मुसाफिरखाना रोड के नहर पुलिया के पास अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उप्र शासन ने प्रशांत शर्मा को पद से हटा कर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है. अब मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरूण कुमार को अमेठी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

  अमेठी के डीएम का वीडियो वायरल होने के बाद अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया था, विनयशील एवं संवेदनशील बनें हम यही प्रयास होना चाहिये. जनता के हम सेवक हैं, शासक नहीं. उन्होंने इस ट्वीट में डीएम अमेठी को टैग भी किया था. गौरतलब है कि बुधवार को जिलाधिकारी प्रशांत सिंह का मृतक सोनू सिंह के परिजनों से कथित अभद्रता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और स्थानीय लोगों ने प्रशासन की संवेदनहीनता पर नाराजगी व्यक्त की थी.

वीडियो में शर्मा आक्रोशित भीड़ के बीच मृतक के चचेरे भाई पीसीएस अधिकारी सुनील सिंह का कॉलर पकड़कर खींचते दिख रहे थे. वीडियो में जिलाधिकारी कहते दिख रहे हैं, रात भर से मेरे वरिष्ठ अधिकारी लगे हुए हैं. आप यह बताइए कौन से देश में, कितना भी एडवांस क्यों ना हो, क्या वहां पर मर्डर नहीं होते हैं? हम कोई भगवान तो है नहीं जो हर त्रासदी को रोक सकें. आप हमारी जगह पर होते तो क्या करते? क्या मर्डर होने से रोक लेते. आप यही तो कहते कि रोकना तो किसी के हाथ में नहीं है. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement