23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

योगी आदित्यनाथ की सलाह, नकारात्मक राजनीति छोड़ें राहुल गांधी

गोरखपुर : कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश आगमन के कुछ ही घंटे के भीतर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुलगांधी को सलाह दी कि वह नकारात्मक राजनीति छोड़कर विकास पर ध्यान केंद्रित करें. योगी ने संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस अध्यक्ष को नकारात्मक राजनीति छोड़ देनी चाहिए. राहुलगांधी रायबरेली और […]

गोरखपुर : कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश आगमन के कुछ ही घंटे के भीतर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुलगांधी को सलाह दी कि वह नकारात्मक राजनीति छोड़कर विकास पर ध्यान केंद्रित करें. योगी ने संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस अध्यक्ष को नकारात्मक राजनीति छोड़ देनी चाहिए. राहुलगांधी रायबरेली और अमेठी रवाना होने से पहले लखनऊ पहुंचे. लखनऊ से रवाना होने के दौरान ही योगी ने उन्हें यह सलाह दी.

यह पूछने पर कि वह राहुल के इस दौरे को किस रूप में देखते हैं, योगी ने कहा, मेरी राहुल को सलाह है कि उन्हें विकास की राजनीति पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना चाहिए. कांग्रेस अध्यक्ष दो दिवसीय दौरे पर आये हैं. वह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करने के मकसद से यहां आये हैं. योगी ने कहा कि राहुल सकारात्मक राजनीति करें. कांग्रेस व अन्य विपक्ष नकात्मक राजनीति करता है. यह होने वाले विकास में अनावश्यक बाधा पैदा करता है. उन्होंने राहुल को सलाह दी कि वह अमेठी के विकास के बारे में थोड़ा ध्यान दें क्योंकि वहां चार पीढ़ी से प्रतिनिधित्व के बावजूद अपेक्षित विकास नहीं हो पाया.

मुख्यमंत्री ने सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजनीति से प्रेरित 20 हजार मामले वापस लेने के कदम को सही ठहराया. इनमें एक मामला खुद योगी के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि इसे सदन में विधेयक के जरिये पारदर्शी तरीके से किया गया है जबकि पूर्व की सपा सरकार ने केवल यादव परिवार और अपने खुद के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लिये थे. उन्होंने अखिलेश यादव द्वारा यूपीकोक विधेयक का विरोध किये जाने की आलोचना की. योगी ने कहा कि अखिलेश उत्तर प्रदेश संगठित अपराध नियंत्रण विधेयक का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें भय है कि जिन अपराधियों को उन्होंने :अखिलेश: ने संरक्षण दिया है, वे पकड़े जायेंगे.

राम मंदिर मुद्दे पर योगी ने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है. यह हिंदुओं की आस्था से जुड़ा है. मामला उच्चतम न्यायालय में है और फैसला जल्द आयेगा. योगी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी तंज कसते हुए कहा कि उन्हें अपने समर्थकों को मर्यादित रहने के लिए कहना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा कार्यकर्ताओं ने आजमगढ़ में नकली शराब से निर्दोष गांव वालों को मारा. हरदोई में भी वे नकली शराब बनाते पकड़े गये. उन्होंने लखनऊ का माहौल खराब करने का प्रयास किया, जो सही नहीं है.

लखनऊ में सपा के एक कार्यकर्ता सहित दो लोग पिछले सप्ताह गिरफ्तार किये गये. उन्होंने किसानों की दशा बयान करने के लिए उत्तर प्रदेश विधान भवन सहित कुछ अन्य अति विशिष्ट जगहों पर कथित रूप से आलू फेंका था. योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को आज उनके जन्मदिवस पर बधाई दी.

ये भी पढ़ें…राहुल को अमेठी में करना पड़ा नाराज प्रदर्शनकारियों का सामना, कांग्रेस MLC ने की SP से बहस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें