36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Bypoll : योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर सीट से लड़ेंगे उपेंद्र शुक्‍ला, फूलपुर से कौशलेंद्र

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव कांग्रेस और सपा ने भी उतारे प्रत्याशी, बसपा रहेगी चुनाव से दूर लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को मैदान में […]

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव

कांग्रेस और सपा ने भी उतारे प्रत्याशी, बसपा रहेगी चुनाव से दूर

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है, वहीं कौशलेंद्र सिंह पटेल को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच सोमवार को सुबह ही दिल्ली के श्यामाप्रसाद मुखर्जी रिसर्च सेंटर में मुलाकात हुई और इस मुलाकात में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगी. उपेंद्र दत्त शुक्ला गोरखपुर बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष हैं तो वहीं कौशलेंद्र वाराणसी के मेयर रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें… उत्तर प्रदेश उपचुनाव : निषाद को गोरखपुर और पटेल को फुलपुर से सपा ने बनाया उम्मीदवार

योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी इस सीट से इस्तीफा देने की वजह से गोरखपुर लोक सभा सीट खाली हुई है. वहीं फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री पद संभालने के बाद रिक्त हुई. इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के तहत 11 मार्च को वोट डाले जायेंगे और 14 मार्च को परिणाम आयेंगे.

वहीं दोनों ही सीटों पर सपा और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है. जिसकी वजह से 2019 में गठबंधन पर भी सवाल खड़े हो गये हैं. कांग्रेस ने गोरखपुर से डॉक्टर सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्रा को उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें… यूपी इंवेस्टर्स समिट : योगी ने मुलायम को दिया न्योता

राज्य की मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर से निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद को मैदान में उतारा है. गोरखपुर लोकसभा सीट पर निषाद वोटरों की अच्छी खासी संख्या है. वहीं फूलपुर सीट से सपा ने नागेंद्र पटेल को मैदान में उतारा है. फूलपुर में पटेल मतदाता काफी तादात में हैं.

कौन हैं उपेंद्र दत्त शुक्ला

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के करीब माने जाने वाले उपेंद्र दत्त शुक्ला की संगठन और कार्यकर्ताओं में अच्छी पकड़ मानी जाती है. वह स्थानीय स्तर पर कार्यकर्ताओं से जुड़े हैं और उनकी पहचान ब्राह्मण चेहरे के रूप में होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें