29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव : अब तक 40 नामांकन दाखिल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिये आज तक कुल 40 उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक गोरखपुर सीट के लिये आज 14 उम्मीदवारों ने, जबकि फूलपुर सीट के लिये 18 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. प्रदेश भाजपा […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिये आज तक कुल 40 उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक गोरखपुर सीट के लिये आज 14 उम्मीदवारों ने, जबकि फूलपुर सीट के लिये 18 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने बताया कि गोरखपुर से पार्टी प्रत्याशी उपेंद्र शुक्ला और फूलपुर से दल के उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल ने आज नामांकन दाखिल किया.

गोरखपुर से कांग्रेस उम्मीदवार सुरहिता करीम और फूलपुर सीट से पार्टी प्रत्याशी मनीष मिश्र ने भी आज नामांकन दाखिल किया. गोरखपुर से कल नामांकन दाखिल कर चुके सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद की मां मालती देवी और भाई श्रवण निषाद ने भी पर्चा भरा. अपने बेटों की उम्मीदवारी वाली ही सीट से चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर मालती ने कहा कि चुनाव लड़ना उनका संवैधानिक अधिकार है. उनका एकमात्र मकसद भाजपा प्रत्याशी को हराना है.

गौरतलब है कि गोरखपुर लोकसभा सीट योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद इस्तीफा देने और फूलपुर लोकसभा सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के यह पद संभालने के बाद त्यागपत्र दिये जाने की वजह से रिक्त हुई हैं. इन सीटों उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होना है. परिणाम 14 मार्च को घोषित होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें