29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘सुप्रीम कोर्ट हमारा है’- इस बयान पर यूपी कैबिनेट के मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा का ‘यूटर्न’…

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा है कि मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और सुप्रीम कोर्ट ‘हमारा’है. हालांकि बाद में वर्मा ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि ‘हमारा’ से उनका मतलब हिंदुस्तान के […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा है कि मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और सुप्रीम कोर्ट ‘हमारा’है. हालांकि बाद में वर्मा ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि ‘हमारा’ से उनका मतलब हिंदुस्तान के लोगों से था. वर्मा ने गत शनिवार को बहराइच में संवाददाताओं से बातचीत की थी, जिसका वीडियो वायरल हुआ है.

उसमें वह कहते दिख रहे हैं कि भाजपा राम मंदिर के मुद्दे पर नहीं, बल्कि विकास के मुद्दे पर सरकार में आयी है….लेकिन मंदिर हमारे आराध्य का है, मंदिर बनेगा. मंदिर बनाने के लिए हमलोग कृत संकल्पित हैं . यह पूछने पर कि राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में लंबित है तो ऐसे में इसके लिए कैसे कृत संकल्पित हैं, वर्मा ने कहा ‘सुप्रीम कोर्ट में है तभी तो, सुप्रीम कोर्ट भी तो हमारा ही है ना, कार्यपालिका भी हमारी है, विधानपालिका भी हमारी है, देश भी हमारा है, मंदिर भी हमारा है .’ बाद में वर्मा ने सफाई दी कि ‘हमारा’ से उनका मतलब देश के 125 करोड़ लोगों से है. इसका मतलब भाजपा से कतई नहीं है.

यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद CBS के CEO लेस्ली मूनवेस ने पद छोड़ा

मैंने यह कभी नहीं कहा कि सुप्रीम कोर्ट ‘मेरा’ या ‘मेरी सरकार’ का है. हमारा से मतलब हम सबसे है. उन्होंने कहा ‘‘जब मुझसे पूछा गया कि अयोध्या में राम मंदिर कैसे बनेगा, तो मैंने कहा कि भैया पूरा देश हमारा है. मंदिर भी हमारा है, कार्यपालिका भी हमारी है और विधायिका भी. वे सभी हम सब लोगों के हैं’. वर्मा का यह बयान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कोई रास्ता नहीं निकला तो सरकार राम मंदिर बनाने के लिए संसद से कोई रास्ता निकालेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें