29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ताज का दीदार हुआ महंगा, 10 दिसंबर से टिकट के लिए चुकाने होंगे 250 रुपये

आगरा/लखनऊ: ताजमहल का दीदार अब महंगा हो गया है. 10 दिसंबर से ताजमहल में टिकट दर की नयी व्यवस्था लागू होने जा रही है. नयी व्यवस्था के तहत अब 50 रुपये की जगह ताजमहल का दीदार करने के लिए देशी पर्यटकों को 250 रुपये चुकाने पड़ेंगे. जबकि विदेशी नागरिकों को अब 1300 रुपये देने होंगे. […]

आगरा/लखनऊ: ताजमहल का दीदार अब महंगा हो गया है. 10 दिसंबर से ताजमहल में टिकट दर की नयी व्यवस्था लागू होने जा रही है. नयी व्यवस्था के तहत अब 50 रुपये की जगह ताजमहल का दीदार करने के लिए देशी पर्यटकों को 250 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

जबकि विदेशी नागरिकों को अब 1300 रुपये देने होंगे. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा ताजमहल पर भीड़ प्रबंधन के लिए ये नयी टिकट व्यवस्था लागू की जा रही है. ताजमहल का टिकट 10 दिसंबर से महंगा होने जा रहा है.

इसे भी पढ़ें…

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : ताजमहल परिसर में नमाज नहीं पढ़ पायेंगे बाहरी नमाजी

अभी तक देशी पर्यटक 50 रुपये और विदेशी पर्यटक 1100 रुपये में ताजमहल का दीदार करते थे, लेकिन अब देशी पर्यटकों को 250 रुपये और विदेशी पर्यटकों को 1300 रुपये प्रति टिकट देने होंगे. 200 रुपये का ये शुल्क शाहजहां और मुमताज की कब्रों वाले मुख्य गुम्बद तक जाने के लिए लगाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें