25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की छह प्रत्याशियों की लिस्ट, मैनपुरी से लड़ेंगे मुलायम

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट शुक्रवार को यानी आज जारी की है. पार्टी ने 6 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का भी नाम है. पार्टी ने उन्हें मैनपुरी सीट से मैदान में उतारा है. यहां चर्चा कर दें कि […]

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट शुक्रवार को यानी आज जारी की है. पार्टी ने 6 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का भी नाम है. पार्टी ने उन्हें मैनपुरी सीट से मैदान में उतारा है. यहां चर्चा कर दें कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के साथ लोकसभा चुनाव में उतर रही सपा के पास गठबंधन के तहत 37 सीटें हैं.

इस गंठबंधन के तहत 38 सीटों पर बीएसपी और 3 पर आरएलडी को उम्मीदवार देना है. यदि आपको याद हो तो 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम ने मैनपुरी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन दो सीटों से निर्वाचित होने की वजह से उन्होंने आजमगढ़ सीट अपने पास रखने का ऐलान किया.

मैनपुरी सीट पर हुए उपचुनाव में मुलायम के परिवार के ही तेज प्रताप यादव ने जीत दर्ज की थी. समाजवादी पार्टी के लिस्ट की बात करें तो उसने बदायूं सीट से धर्मेन्द्र यादव, फिरोजाबाद से पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव, बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और इटावा सीट से कमलेश कठेरिया को उम्मीदवार बनाया है.

गौर हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एसपी को यूपी की 80 में से 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

ये रहीं लिस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें