Advertisement

lucknow

  • Aug 13 2019 5:07PM
Advertisement

प्रियंका गांधी ने अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने को असंवैधानिक फैसला बताया

प्रियंका गांधी ने अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने को असंवैधानिक फैसला बताया
twitter photo

सोनभद्र (उ प्र) : जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किये जाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि यह जिस ढंग से किया गया, वह पूरी तरह असंवैधानिक एवं लोकतंत्र के सिद्धांतों के विपरीत है.

 

उम्भा गांव के दौरे पर आयीं प्रियंका ने 370 पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा, इसे जिस ढंग से किया गया, वह पूरी तरह असंवैधानिक है और लोकतंत्र के सिद्धांतों के विपरीत है. उन्होंने कहा कि जब ऐसे फैसले किये जाते हैं तो नियम कायदों का पालन करना होता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

प्रियंका ने कहा कि उनकी पार्टी संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए हमेशा संघर्ष करती आयी है. पत्रकारों के सवालों के जवाब में कांग्रेस महासचिव ने कहा कि हमारे यहां सिर्फ एक ही व्यक्ति की आवाज नहीं सुनी जाती है, जैसा भाजपा में होता है.

कांग्रेस में सभीकी आवाज सुनी जाती है, उस पर चर्चा होती है, तब कोई राय कायम होती है. इससे पहले वाराणसी पहुंचने प्रियंका ने टवीट किया, आज मैं सोनभद्र जा रहा हूं, जहां मैं उम्भा गांव के अपने भाइयों, बहनों और बच्चों से मिलूंगी. उनकी कुशल क्षेम जानूंगी.

प्रियंका ने कहा कि उम्भा में नरसंहार पीड़िता परिवारों से चुनार के किले में मुलाकात के दौरान उन्होंने वायदा किया था कि वह फिर मिलने आएंगी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने भी प्रियंका का फोटो टवीट किया है, जिसमें उन्हें सोनभद्र पहुंचते दिखाया गया है, जहां उनका पार्टी कार्यकर्ता भव्य स्वागत कर रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement