34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोदी ने सफाईकर्मियों का पांव पखारा, भावुक हुए योगी आदित्यनाथ

प्रयागराज : कुम्भ मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सफाईकर्मियों के चरण धुलकर उन्हें सम्मानित करने का दृश्य देखकर गंगा पंडाल में मौजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य भावुक हो गए. योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा में महाकवि दिनकर की एक पंक्ति- ‘कलम आज उनकी जय बोल, अंधा चकाचौंध […]

प्रयागराज : कुम्भ मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सफाईकर्मियों के चरण धुलकर उन्हें सम्मानित करने का दृश्य देखकर गंगा पंडाल में मौजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य भावुक हो गए.

योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा में महाकवि दिनकर की एक पंक्ति- ‘कलम आज उनकी जय बोल, अंधा चकाचौंध का मारा, क्या जाने इतिहास बेचारा, साखी हैं उनकी महिमा के, सूर्य चंद्र भुगोल खगोल, कलम आज उनकी जय बोल’- का उल्लेख किया। योगी ने कहा, जिन्होंने पूरा जीवन भारत माता के लिए समर्पित किया हो, प्रयागराज कुम्भ का यह भव्य आयोजन जिस रूप में प्रस्तुत हुआ है, इसके बारे में पहली बार अवधारणा स्वयं प्रधानमंत्री ने पेश की थी.

मुख्यमंत्री ने कहा, नींव के पत्थर हमेशा भुला दिए जाते हैं. इस आयोजन में नींव के पत्थर बने ये 22,000 सफाईकर्मी और स्वच्छाग्रही एवं हमारे सुरक्षाकर्मियों को सम्मानित करने स्वयं प्रधानमंत्री आये, इससे बढ़कर कोई दूसरी बात नहीं हो सकती. योगी ने कहा, देश के प्रधानमंत्री मोदी जी दिवाली मनाने के लिए सीमा पर जवानों के बीच जाते हैं.

इसे भी पढ़ें…

#KumbhMela2019 : प्रधानमंत्री मोदी ने सफाईकर्मियों के पांव पखार आशीर्वाद बनाये रखने की कामना की

यह पहली बार है कि वह सफाईकर्मियों को सम्मानित करने के लिए स्वयं प्रयागराज आये. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा, ऐसा दृश्य (प्रधानमंत्री द्वारा सफाईकर्मियों के चरण धुलने और उनका वंदन करने) पहले कभी किसी ने नहीं देखा. केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी और राज्य में योगी की सरकार नहीं होती तो प्रयागराज की पूरे विश्व में जय-जयकार नहीं होती.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें