Advertisement

lucknow

  • Jun 12 2019 6:14PM
Advertisement

कोर्ट परिसर में उप्र बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश सिंह की गोली मार कर हत्या

कोर्ट परिसर में उप्र बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश सिंह की गोली मार कर हत्या
twitter photo

आगरा : दीवानी अदालत परिसर में यहां उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दरवेश को एक वकील द्वारा गोली गारी गई और बाद में उसने खुद भी जान देने की कोशिश की.

 

पुलिस ने यह जानकारी दी। दरअसल बुधवार दोपहर करीब तीन बजे उप्र बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश सिंह और अधिवक्‍ता मनीष शर्मा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. आगरा के ए डी जी अजय आनंद ने बताया कि विवाद इतना बढ़ा कि अधिवक्ता मनीष शर्मा ने दरवेश यादव को एक के बाद एक तीन गोलियां मारीं.

गोली चलने से अदालत परिसर में अफरा तफरी फैल गई. इसके बाद मनीष शर्मा ने खुद को भी एक गोली मार ली. पुलिस ने दोनों को दिल्‍ली गेट स्थित पुष्‍पांजलि हॉस्पिटल में भर्ती कराया. फिलहाल विवाद के कारण का अभी कुछ पता नहीं चल सका है.

दो दिन पहले ही दरवेश उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष निर्वाचित हुई थीं. यूपी बार काउंसिल के इतिहास में वे पहली महिला अध्यक्ष बनी थीं. यूपी बार काउंसिल का चुनाव रविवार को प्रयागराज में हुआ था. दरवेश सिंह और हरिशंकर सिंह को बराबर 12-12 वोट मिले.

दरवेश सिंह के नाम एक रिकॉर्ड यह भी है कि बार काउंसिल के 24 सदस्यों में वे अकेली महिला हैं. चुनाव मैदान में कुल 298 प्रत्याशी थे. दरवेश सिंह मूल रूप से एटा की रहने वाली थीं. 2016 में वे बार काउंसिल की उपाध्यक्ष और 2017 में कार्यकारी अध्यक्ष रह चुकी हैं. वे पहली बार 2012 में सदस्य पद पर विजयी हुई थीं.

तभी से बार काउंसिल में सक्रिय रहीं. उन्होंने आगरा कॉलेज से विधि स्नातक की डिग्री हासिल की. डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (आगरा विश्वविद्यालय) से एलएलएम किया. उन्होंने 2004 में वकालत शुरू की.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement