37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी निवेशक सम्मेलन में शामिल होंगे PM मोदी

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश इंवेस्टर्स समिट 2018 में शामिल होंगे. सम्मेलन प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले साल 21-22 फरवरी को होगा. प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 21 एवं 22 फरवरी को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाली उत्तर प्रदेश इंवेस्टर्स समिट-2018 […]

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश इंवेस्टर्स समिट 2018 में शामिल होंगे. सम्मेलन प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले साल 21-22 फरवरी को होगा. प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 21 एवं 22 फरवरी को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाली उत्तर प्रदेश इंवेस्टर्स समिट-2018 में शामिल होंगे.

उन्होंने कहा, इस समिट में लगभग 20 केंद्रीय मंत्रियों के भाग लेने की संभावना है. वृहद स्तर पर आयोजित की जाने वाली इस इंवेस्टर समिट में उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर पूंजी निवेश को आकर्षित करने की भूमिका तैयार की जायेगी. महाना यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इस सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भागीदार देश नीदरलैंड, मारीशस तथा फिनलैंड के उद्योगपति इस आयोजन में शामिल होने की सहर्ष स्वीकृति दे चुके हैं.

अन्य देशों के उद्योगपतियों की सहमति भी शीघ्र मिल जायेगी. महाना ने कहा कि इस सम्मेलन के दौरान एक लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा गया है. मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 22 विभागों को पूंजी निवेश कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. इनमें प्रमुख रूप से आईटी इलेक्ट्रानिक्स, एग्रो एंड फूड प्रोसेसिंग, ऊर्जा, यूपीएसआईडीसी, ग्रेटर नोएडा, वाईईआईडीए, पर्यटन, डेरी डेवलेपमेंट, नागर विमानन तथा पशुधन विभाग शामिल हैं. इसमें 5000 से अधिक प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंं…पब्लिक फ्रेंडली पुलिस के लिए आम जनता कर सकती है इंटेलिजेंस का काम : सीएम योगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें