Advertisement

lucknow

  • Jun 16 2019 12:09PM
Advertisement

मोदी में है साहस, जल्द से जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, अयोध्या में बोले उद्धव ठाकरे

मोदी में है साहस, जल्द से जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, अयोध्या में बोले उद्धव ठाकरे

अयोध्या (उप्र) : शिव सेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में साहस है. समूचे विश्व के हिंदू उनके साथ हैं. राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द करना होगा. उन्होंने कहा कि सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए.

अयोध्या में शिव सेना प्रमुख ने अपनी पार्टी के 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ अस्थायी रामलला मंदिर में पूजा-अर्चना की. अपने पुत्र आदित्य के साथ रविवार सुबह यहां पहुंचे ठाकरे ने अपनी पार्टी के सांसदों से मुलाकात की, जो शनिवार को ही यहां पहुंच गये थे. सांसदों से मुलाकात के बाद उन्होंने अस्थायी मंदिर में पूजा की.

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव हैं. ठाकरे की अयोध्या यात्रा को राम मंदिर मुद्दे को लेकर भाजपा पर दबाव बनाने की शिवसेना की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि, शिवसेना ने कहा है कि ठाकरे के दौरे को चुनावी नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए. पार्टी के नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि ठाकरे ने नवंबर में कहा था कि वह चुनाव के बाद पुन: अयोध्या आयेंगे. इसी वजह से वह यहां आये हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को पूजा करने के लिए अस्थायी रामलला मंदिर पहुंचे थे. लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद उनकी यह यात्रा विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण के लिए समर्थन दोहराने पर केंद्रित थी. राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है.

 


Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement