37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिर्जापुर को 4000 करोड़ की सौगात पीएम मोदी ने दी, कहा- गरीब अब आंख में आंख डालकर करता है बात

मिर्जापुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाण सागर परियोजना का लोकार्पण और मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास रविवार को किया. शिलान्यास के बाद जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह पूरा क्षेत्र दिव्य और अलौकिक है, यह क्षेत्र सदियों से अपार संभावनाओं का केंद्र रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि आस्था और परंपरा […]

मिर्जापुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाण सागर परियोजना का लोकार्पण और मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास रविवार को किया. शिलान्यास के बाद जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह पूरा क्षेत्र दिव्य और अलौकिक है, यह क्षेत्र सदियों से अपार संभावनाओं का केंद्र रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि आस्था और परंपरा की इस धरती का चौतरफा विकास हमारी प्रतिबद्धता है. इस क्षेत्र के लिए और यहां के लोगों के लिए जो सपने सोनेलाल पटेल जैसे लोगों ने देखे थे, उनको पूरा करने के लिए हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं. विकास के क्रम को आगे बढ़ाने के लिए आज मैं यहां फिर से आप सभी के बीच आया हूं. खेती-किसानी यहां के जीवन का अहम हिस्सा रही है.

मिर्जापुर की जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाण सागर परियोजना से इस पूरे क्षेत्र की भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलने जा रही है, यह दो दशक पहले भी हो सकता था. मगर पहले की सरकारों ने यहां के किसानों की चिंता नहीं की. 2014 में आप सबने हमें सेवा करने का मौका दिया और उसके बाद हमारी सरकार ने अटकी,लटकी और भटकी योजनाओं को खंगालना शुरू किया.

उन्होंने कहा कि सरयू नदी परियोजना पर भी तेजी से काम चल रहा है. जब से योगी जी की अगुआई में सरकार बनी है, तब से पूर्वांचल और पूरे यूपी के विकास की जो गति बढ़ी है, उसके परिणाम आज नजर आने लगे हैं. आगे प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी थोड़ी देर पहले 4000 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास किया गया. स्वास्थ्य और सिंचाई से जुड़ी ये योजनाएं सामान्य मानवीय जीवन को बेहतर बनाने वाली हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि फसलों के MSP को लेकर घोषणाएं होती थीं, लेकिन किसान के घर कुछ जाता नहीं था.हमारी सरकार देश के किसानों की दिक्कतों को समझते हुए उन्हें दूर करने के लिए दिन रात काम कर रही है. हम 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करना चाहते हैं, यह मुश्किल काम नहीं है. उन्होंने कहा कि पहले बांस को वृक्ष माना जाता था, हमने कहा यह वृक्ष नहीं घास है.

मिर्जापुर की जनता से पीएम मोदी ने कहा कि हम देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए आयुष्मान भारत योजना लेकर आए हैं. हमने अमीर और गरीब की सोच को तोड़ने का काम किया है, सभी नागरिक एक समान होने चाहिए. मेरा गरीब अब आंख में आंख डालकर बात करने वाला है. अभी एक अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट आई, जिसमें कहा गया कि बीते 2 वर्ष में भारत में 5 करोड़ लोग भीषण गरीबी से बाहर निकले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें