34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्वांचल दौरे पर पीएम मोदी, आजमगढ़ में 340 किमी लंबे एक्सप्रेसवे की रखेंगे आधारशिला

वाराणसी/आजमगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यानी आज से उत्तर प्रदेश के वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर जिलों का दो दिवसीय दौरा करेंगे. वह आज आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे. इस सड़क की बात करें तो यह राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी […]

वाराणसी/आजमगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यानी आज से उत्तर प्रदेश के वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर जिलों का दो दिवसीय दौरा करेंगे. वह आज आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे. इस सड़क की बात करें तो यह राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ने का काम करेगा.

मोदी के एक बयान से बदल गये नियम, अब तीन धरोहरों को छोड़ हर जगह कीजिए फाेटोग्राफी

जब यह एक्सप्रेसवे बनकर तैयार हो जाएगा तब दिल्ली एक्सप्रेसवे के जरिए पश्चिम में नोएडा से लेकर पूरब में गाजीपुर तक के उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों से जुड़ जाएगी. वह वाराणसी भी जाएंगे जहां 900 करोड़ रुपये की कुछ परियोजनाओं को जनता को समर्पित करेंगे. यही नहीं यहां वे कुछ परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. वह वाराणसी सिटी गैस वितरण परियोजना और वाराणसी-बलिया ईएमयू ट्रेन को समर्पित करेंगे.

अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा शुरू, शाह हुए शामिल, मोदी ने भेजी भोग सामग्री

इन परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंचकोशी परिक्रमा मार्ग और स्मार्ट सिटी मिशन और नमामि गंगे के तहत कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. वह वाराणसी में एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र की भी आधारशिला रखेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक अलग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की उपस्थिति में ‘मेरी काशी’ शीर्षक पुस्तक जारी करेंगे. मोदी के 15 जुलाई के कार्यक्रम की बात करें तो वे कल मिर्जापुर जाएंगे, जहां वे राष्ट्र को बनसागर नगर परियोजना समर्पित करेंगे. इस परियोजना से इलाके में सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद जिलों के किसानों को काफी फायदा पहुंचेगा. इसी कार्यक्रम में मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केंद्रों का उद्घाटन करेंगे. मोदी बालूघाट, चुनार में गंगा नदी पर बने पुल को भी समर्पित करेंगे, जो मिर्जापुर और वाराणसी शहर को जोड़ने का काम करेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें