30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा – सेना के पराक्रम को नीचा दिखानेवालों को शर्म आनी चाहिए

कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारे घर में ही सेना के पराक्रम को नीचा दिखाने के दिन रात प्रयास किये जा रहे हैं और ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए, लेकिन उनको शर्म नहीं आती है. मोदी कानपुर के निरालानगर मैदान में अनेक विकास योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद […]

कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारे घर में ही सेना के पराक्रम को नीचा दिखाने के दिन रात प्रयास किये जा रहे हैं और ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए, लेकिन उनको शर्म नहीं आती है. मोदी कानपुर के निरालानगर मैदान में अनेक विकास योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने गुरुवारको जम्मू में हुए बम विस्फोट को आतंकवादियों की बौखलाहट का परिणाम बताया. उन्होंने कहा कि क्या यह सेना का अपमान नहीं है, वीरों के पराक्रम का अपमान नहीं है. कुछ लोग यह काम जानबूझकर कर रहे हैं. मोदी ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये लोग जिस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं, इससे देश के दुश्मनों को ताकत मिल रही है. स्वार्थ की राजनीति के चलते मोदी विरोध के कारण हमारे राजनीतिक विरोधी जो बयानबाजी कर रहे हैं उसका लाभ आतंकियो के सरपरस्त उठा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने दो दिन पहले लखनऊ में सूखे मेवे बेचनेवाले कश्मीरियों के साथ मारपीट का मुद्दा भी उठाया और उसे गलत बताया. उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमलों में शहीद हुए श्याम बाबू तथा बडगाम हवाई दुर्घटना में मारे गये दीपक पांडेय को याद कर दोनों को श्रद्धांजलि दी.

मोदी ने कहा, पुलवामा हमले के बाद हमारे वीर सेनानियों ने जो पराक्रम दिखाया है उससे आपका सीना चौड़ा हो गया, आपका माथा गर्व से ऊंचा हो गया. भारत में भी दम है यह लगता है या नहीं लगता है, हमारी सेना जो तय करे वह कर सकती है. आप लोग खुश हैं, आपका हौसला बुलंद है. लेकिन, बहुत दुखद है कि हमारे घर में ही सेना के पराक्रम को नीचा दिखाने का दिन रात प्रयास किया जा रहा है. ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए, लेकिन उनको नहीं आती है. प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान को जो अच्छा लगे, पाकिस्तान को जो पसंद आये ऐसी बातें हिंदुस्तान में बैठे हुए लोग करें, क्या ऐसे लोगों को माफ कर सकते हैं? क्या यह सेना का अपमान नहीं है, वीरों के पराक्रम का अपमान नहीं है. कुछ लोग जो काम जानबूझकर कर रहे हैं.

मैं आजादी की जंग में अहम भूमिका अदा करनेवाले इस कानपुर की धरती से आरोप लगा रहा हूं कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए जिस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं, जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं सरकार पर जिस प्रकार के गंदे आरोप लगा रहे हैं इससे देश के दुश्मनों को ताकत मिल रही है. स्वार्थ की राजनीति के कारण, मोदी विरोध के कारण हमारे राजनीतिक विरोधी जो बयानबाजी कर रहे हैं उसका लाभ आतंकियों के सरपरस्त उठा रहे हैं. मोदी ने कहा कि, चुनाव तो आयेंगे जायेंगे, लेकिन देश के दुश्मन इसका फायदा न उठायें इसकी जिम्मेदारी हर हिंदुस्तानी की है, हर दल की है सभी की है, हर एक नेता की है. आज जब पाकिस्तान पर पूरी दुनिया का दबाव है और पाकिस्तान आतंकवाद पर रंगे हाथों पकड़ा गया है पाकिस्तान मुंह दिखाने लायक नहीं रहा है. सारी दुनिया पाकिस्तान पर दबाव बना रही है, ऐसे समय हमारे लोगों के बयान हमारे ही देश में से कुछ लोगों के बयान पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं. क्या उनका ऐसा करना शोभा देता है?

मोदी ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि मत भूलिये कि आपके बयानों को आधार बना रहा है. पाकिस्तान आप ही के बयानों को दुनिया में बांट रहा है, दिखा रहा है और पूरे विश्व में भ्रम फैला रहा है और यह पाप आपके द्वारा हो रहा है. मोदी ने कहा, सीमा पार आतंकियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के बीच आपने देखा होगा एक के बाद एक हमारी सरकार कदम उठा रही है, उसके कारण आतंकी अपना अंत सामने देख रहे हैं,और जब अंत सामने दिख रहा है तो बौखलाहट और बढ़ रही है. यह आतंकियो की बौखलाहट का परिणाम है कि जम्मू में गुरुवारको फिर से इन्होंने आतंकी हमला करने का राक्षसी प्रयास किया है.

जिस प्रकार हमारी सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है और यह हमारी कार्रवाई का परिणाम है कि आतंकी बौखलायेंगे उनके सरपरस्त बौखलायेंगे और उन्हें दाना पानी देनेवाले भी बौखलायेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसी स्थिति में हिंदुस्तान के हम सब नागरिकों को सतर्क रहते हुए राष्ट्र के प्रति अपने दायित्वों को निभाने की पहले से ज्यादा जरूरत है. देश में एकता का वातावरण बनाये रखना बहुत अहम है. आतंकवाद को मोदी नहीं सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी खत्म कर सकते हैं इसलिए देश में एकता का वातावरण चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें