27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मायावती ने भाजपा पर सस्ती राजनीति करने का लगाया आरोप

लखनऊ : सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर सस्ती राजनीति करने का आरोप लगाते बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आज कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत सहित मातृभूमि का पूरा-पूरा आदर-सम्मान करती है तथा देशहित को पहली प्राथमिकता देती है. मेरठ नगर निगम चुनाव के बाद बसपा की मेयर सुनीता वर्मा एवं अन्य के […]

लखनऊ : सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर सस्ती राजनीति करने का आरोप लगाते बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आज कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत सहित मातृभूमि का पूरा-पूरा आदर-सम्मान करती है तथा देशहित को पहली प्राथमिकता देती है.

मेरठ नगर निगम चुनाव के बाद बसपा की मेयर सुनीता वर्मा एवं अन्य के शपथ-ग्रहण समारोह को राजनीति का अखाड़ा बनाने की कोशिश करने पर भाजपा की तीखी आलोचना करते हुए मायावती ने कहा कि शपथ-ग्रहण समारोह के कार्यक्रम को सरकारी अधिकारियों को कानून के हिसाब से संचालित करने के लिये छोड़ देना चाहिए था, ताकि सब कुछ सुचार रूप से हो सके. मगर, भाजपा के सदस्यों ने इसके बजाय इसे अपने हिसाब से संचालित करने के क्रम में बसपा के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी और इसी दौरान वंदे मातरम् भी गाना शुरू कर दिया. ऐसे लोग समझ ही नहीं पाये कि इस अफरातफरी में देशगान भी गाया जा रहा है.

मायावती ने कहा कि ऐसे समय में अगर नवनिर्वाचित मेयर सुनीता वर्मा स्वयं खड़ी नहीं हो पायीं तो कम-से-कम अधिकारियों को इसका संज्ञान लेकर उनको बताना चाहिए था कि वंदे मातरम् गाया जा रहा है. मायावती ने कहा कि लोकतांत्रिक परंपराओं के निर्वहन में बसपा कभी किसी से पीछे नहीं रही है और इसी कारण संसद व विधानसभा के उद्घाटन सत्र में राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत की परंपरा का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित किया है. मेयर एवं पार्षदों के शपथ-ग्रहण समारोह का भाजपा द्वारा अव्यवस्था फैलाकर इसको बसपा के खिलाफ राजनीति के अखाड़े के रूप में इस्तेमाल करके पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की. जिसकी बसपा कड़े शब्दों में निंदा करती है.

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इतना ही नहीं बल्कि यह भी सर्वविदित ही है कि बसपा संविधान कानून एवं लोकतांत्रिक परंपराओं के साथ-साथ देशहित को सर्वोंपरि रखती है. यह बाबा साहेब डाॅ. अंबेडकर की सीख है जबकि भाजपा धर्म, देशभक्ति, राष्ट्रवाद, राष्ट्रगान, राष्ट्रगीत आदि के नाम पर सस्ती राजनीति करके इन मुद्दों को विवाद का विषय बनाती रही है. हालांकि देशहित की मांग है कि इन मामलों को पूरा-पूरा सम्मान देते हुए इन पर किसी भी प्रकार का कोई विवाद पैदा नहीं किया जाये.

मायावती ने कहा कि शहरी निकाय के चुनाव में सत्ताधारी पार्टी होने व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने के बावजूद बीजेपी के 45 प्रतिशत अर्थात लगभग आधे प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाये हैं, जिसका क्रोध एवं खीझ उन्हें बसपा पर निकालने के बजाय उन्हें अपने अंदर झांक कर देखना चाहिए कि जनता उनसे इतनी ज्यादा आक्रोशित क्यों हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि शहरी निकाय चुनाव के बाद इस प्रकार की सस्ती राजनीति की शुरुआत स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की जब उन्होंने केवल भाजपा के विजयी मेयरों को प्रधानमंत्री निवास में दावत पर बुलाया. भाजपा मेयरों के लिये अगर यह कार्यक्रम भाजपा के मुख्यालय में आयोजित किया जाता तो ठीक था. मगर प्रधानमंत्री निवास को भी राजभवन की तरह भाजपा एवं आरएसएस की गतिविधि के लिये इस्तेमाल किया जाने लगेगा तो फिर भाजपा द्वारा इस तरह के मामले सामने आयेंगे.

ये भी पढ़ें… लालूका पीएम पर तंज, कहा- मैं ट्विटर का बेटा हूं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें