33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यूपी में योगीराज में माफियाओं की खैर नहीं, यूपीकोका कानून को कैबिनेट की मंजूरी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भू-माफिया, खनन माफिया और संगठित अपराधियों से निबटने के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक में उत्तर प्रदेश संगठित अपराध नियंत्रण विधेयक (कोका) कानून को मंजूरी दे दी. अब इसे 14 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में पेश किया जायेगा. यहां […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भू-माफिया, खनन माफिया और संगठित अपराधियों से निबटने के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक में उत्तर प्रदेश संगठित अपराध नियंत्रण विधेयक (कोका) कानून को मंजूरी दे दी. अब इसे 14 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में पेश किया जायेगा. यहां से मसौदे को हरी झंडी मिलते ही कानून बनाने के लिए इसे राज्यपाल के पास भेजा जायेगा. वहां से मंजूरी मिलते ही कानून अमल में आ जायेगा.

इस संंबंध में अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान कानून में अपराधी बच निकलते हैं और फिर अपराध को अंजाम देने लगते हैं. यूपीकोका कानून के लागू हो जाने से प्रदेश में संगठित अपराध पर लगाम लगाया जा सकेगा. मालूम हो कि यूपीकोका कानून का मसौदा तैयार करने के पहले महाराष्ट्र के मकोका समेत कर्नाटक व गुजरात में लागू संबंधित कानूनों का अध्ययन कर तैयार किया गया है.

इस संबंध में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सह सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने यूपीसीओसीए के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. अब यह विधेयक राज्य विधानसभा में पेश किया जायेगा. यह भूमि माफिया, खनन माफिया और राज्य में संगठित अपराधों से निबटने के लिए किया जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें