25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिशन 2019 : तेजस्वी ने कहा, उप्र व बिहार तय करेंगे केंद्र की सरकार, जल्द मिलेंगे ममता बनर्जी से

लखनऊ : सपा और बसपा के महागठबंधन से उत्साहित राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश और बिहार के नतीजे तय करेंगे कि केन्द्र में अगली सरकार किसकी बनेगी. बसपा प्रमुख मायावती से रविवार की रात भेंट कर ‘आशीर्वाद‘ लेने वाले तेजस्वी ने सोमवार को सपा अध्यक्ष […]

लखनऊ : सपा और बसपा के महागठबंधन से उत्साहित राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश और बिहार के नतीजे तय करेंगे कि केन्द्र में अगली सरकार किसकी बनेगी.
बसपा प्रमुख मायावती से रविवार की रात भेंट कर ‘आशीर्वाद‘ लेने वाले तेजस्वी ने सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि सपा-बसपा गठबंधन से सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश में संदेश में गया है. राजद उप्र में इस गठबंधन का समर्थन करेगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें, जबकि बिहार में 40 सीटें हैं. इसके अलावा झारखण्ड की 14 सीटों को भी मिला लें तो यह संख्या 134 हो जाती है. इस वक्त इनमें से भाजपा के पास 115 सीटें हैं. इन राज्यों में गठबंधन होने से भाजपा 100 सीटें हार जायेगी.
चिराग, चाचा का ड्राफ्ट न पढ़ें : तेजस्वी यादव
पटना : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को लखनऊ से वापसी के बाद कहा कि दिल्ली का रास्ता बिहार और यूपी से ही होकर जाता है. लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान को नसीहत देते हुए कहा कि चाचा ( नीतीश कुमार) से होशियार रहें.
उनका दिया हुआ ड्राफ्ट न पढ़ें. लोजपा सांसद चिराग पासवान को निशाने पर लेते हुए तेजस्वी ने कहा कि पहले बिहार और अपनी सीट देखें उसके बाद यूपी के बारे में सोचें. अधिक राय-मशविरा न दें. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान तो मुख्यमंत्री का लिखा हुआ ड्राफ्ट पढ़ रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि राजद यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगा.
ममता बनर्जी से जल्द मिलेंगे तेजस्वी यादव
पटना : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव लखनऊ में मायावती और अखिलेश यादव से मुलाकता की है. इसी सप्ताह वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी कोलकता में मिलेंगे.
मायावती और अखिलेश से मुलाकात तथा ममता बनर्जी से होने वाली मुलाकात को लेकर राजनीतिक कयासबाजी शुरू हो गयी है. माना जा रहा है कि बसपा प्रमुख बहन मायावती बिहार में महागठबंधन का दलित चेहरा बन सकती हैं.
वहीं, सपा को एक सीट मिल सकती है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बिसात लालू प्रसाद ने बिछाई है और चाल उन्हीं के इशारे पर तेजस्वी चल रहे हैं. तेजस्वी के इस कदम को कांग्रेस के उड़ान पर लगाम लगाने की कवायद के रूप में यह देखा जा रहा है. राजद अधिक सीट चाह रही कांग्रेस को यह संदेश देना चाह रही है कि यूपी वाला विकल्प बिहार में भी खुला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें