Advertisement

lucknow

  • Mar 16 2019 11:54AM

अबतक 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं फक्कड़ बाबा, एक बार फिर मथुरा सीट से आजमायेंगे किस्मत

अबतक 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं फक्कड़ बाबा, एक बार फिर मथुरा सीट से आजमायेंगे किस्मत

मथुरा: लोकतंत्र के महापर्व का आगाज हो चुका है. लोकतंत्र की खूबसूरती यह है कि यहां लोग जीत हार की चिंता किये बगैर चुनाव लड़ते हैं. मथुरा में फक्कड़ बाबा रामायणी एक जाना पहचाना नाम हैं. इस बाबा की लोकप्रियता का  सबसे बड़ा कारण है चुनाव. बाबा 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं. इस बार फिर बाबा मैदान में हैं. लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. बाबा कहते हैं मेरे गुरू ने मुझे आशीर्वाद दिया है कि 20वीं बार में जीत  उनकी होगी. 

फ्क्कड़ बाबा साल 1976 से चुनाव लड़ रहे हैं. विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में  बाबा निर्दलीय खड़े होते हैं. इस बार भी बाबा लोकसभा चुनाव के लिए मथुरा की सीट से खड़े हैं. वह अबतक आठ बार विधानसभा आठ लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. इन चुनावों में हर बार उन्हें हार मिली लेकिन बाबा का उत्साह कम नहीं हुआ. एक बार फिर वह चुनावी मैदान में हैं. 
 
बाबा को हर बार चुनाव केलिए उनके समर्थक पैसे देते हैं. लोकसभा चुनाव के लिए अबतक 25 हजार रुपये जमा हो चुके हैं. बाबा कहते हैं पैसे जमा हो रहे हैं मैं लोकसभा चुनाव जरूर लड़ूंगा.  फक्कड़ बाबा के चुनावी सफर को देखकर जोगेंदर सिंह उर्फ धरती पकड़ भी याद आते हैं. 1962 से 1998 तक वह 25 बार चुनाव हारे।.  1998 में उनका निधन हो गया. 
Advertisement

Comments

Advertisement