36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कलराज मिश्र ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, कहा, मुझपर कई जिम्‍मेदारियां

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के चरिष्‍ठ नेता और नरेंद्र मोदी सरकार में लघु उद्योग राज्‍य मंत्री रहे कलराज मिश्र ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. उन्‍होंने सवांददाताओं के साथ बातचीत में कहा, मैं इस बार चुनाव नहीं लड़ूंगा, मुझे पार्टी द्वारा कई अन्य जिम्मेदारियां दी गई हैं, इसलिए मेरा समय उसी […]

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के चरिष्‍ठ नेता और नरेंद्र मोदी सरकार में लघु उद्योग राज्‍य मंत्री रहे कलराज मिश्र ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. उन्‍होंने सवांददाताओं के साथ बातचीत में कहा, मैं इस बार चुनाव नहीं लड़ूंगा, मुझे पार्टी द्वारा कई अन्य जिम्मेदारियां दी गई हैं, इसलिए मेरा समय उसी के प्रति समर्पित होगा.

मालूम हो कलराज मिश्र भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं. वे देवरिया लोकसभा सीट से सांसद हैं. ऐसा कहा जाता है कि वे पार्टी के सबसे विश्वासपात्र और कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता रहे हैं. उनके बारे में कहा जाता है कि वे पद के भूखे कभी नहीं रहे वे हमेशा समर्पित भाव से काम करते रहे हैं. वे एक अद्भुत वक्ता और पार्टी के थिंकटैंक हैं.

1 जुलाई 1941 को जन्‍मे कलराज मिश्र तीन बार (1978, 2001 और 2006) राज्‍यसभा के सांसद रह चुके हैं. कलराज मिश्र ने महज 14 साल की उम्र में आरएसएस से जुड़ गये थे. वे उत्तर प्रदेश सरकार में 1997 से 2000 के बीच कैबिनेट मंत्री भी रहे. उन्‍होंने 2012 में पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़े और जीते. 2014 में उन्‍होंने देवरिया से सांसद चुने गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें