Advertisement

lucknow

  • Nov 16 2019 2:25PM
Advertisement

उन्नाव में किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन, जमीन का उचित मुआवजा नहीं देने का लगाया आरोप

उन्नाव में किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन, जमीन का उचित मुआवजा नहीं देने का लगाया आरोप
photo courtesy: social media

लखनऊ: यूपी के उन्नाव जिले में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. तकरीबन तीन सौ की संख्या में किसानों ने प्रदर्शन किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान किसानों ने वहां खड़ी जेसीबी सहित अन्य वाहनों में तोड़-फोड़ की और कथित तौर पर कुछ अधिकारियों को बंधक भी बनाया.

 

 

निर्माणाधीन है ट्रांस सिटी परियोजना

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम की तरफ से ट्रांस गंगा सिटी परियोजना पर काम चल रहा है. परियोजना अभी निर्माणाधीन है. इसके लिए निगम ने किसानों का जमीन अधिग्रहण किया था. अब किसानों का कहना है कि उन्हें उनकी जमीनों का उचित मुआवजा नहीं मिला. इसलिए आज सुबह से ही तीन सौ से भी अधिक की संख्या में किसानों ने प्रदर्शन किया. बाद में पीएसी की 13 गाड़ियां भेजी गयीं तब जाकर प्रदर्शनकारियों को काबू किया जा सका.

प्रदर्शनकारियों पर बोले डीएम

इस विषय में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्नाव के जिला मजिस्ट्रेट देवेंद्र कुमार पांडेय का कहना है कि ट्रांस गंगा सिटी एक निर्माणाधीन परियोजना है. किसानों को उनकी अधिगृहित जमीन का उचित मुआवजा दे दिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों का कुछ गुट अपनी स्वार्थसिद्धि के लिए अन्य किसानों को गुमराह कर रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों की सभी समस्याओं का समाधान पहले ही किया जा चुका है.

डीएम कर रहे किसानों से वार्ता

उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम के चीफ इंजीनियर संदीप चंद्र का कहना है कि शुक्रवार को डीएम से बैठक के बाद शनिवार से निर्माण कार्य शुरू होना था. उन्होंने कहा कि इसके लिए मजदूरों को लाया गया है, लेकिन किसानों के आंदोलन के कारण काम शुरू नहीं हो सका है. फिलहाल प्रदर्शनकारियों को काबू में कर लिया गया है और डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय किसानों से वार्ता कर रहे हैं.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement