Advertisement

calcutta

  • Sep 7 2019 7:09PM
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पर कानपुर में निवेशकों से धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पर कानपुर में निवेशकों से धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज

कानपुर (उप्र) : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य कंवर दीप सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ निवेशकों से धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश पांडेय ने शनिवार को बताया कि तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सिंह और छह अन्य लोगों के खिलाफ लोगों को धन दोगुना करने और निवेश के एवज में जमीन और घर दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोप में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि श्याम नगर निवासी पवन मिश्रा की तहरीर पर दर्ज इस मामले में सिंह की रीयल इस्टेट कंपनी के निदेशक सत्येंद्र कुमार सिंह, सुचेता खेमका, जयप्रकाश सिंह, बृजमोहन महाजन, छत्रसाल सिंह और नंद किशोर सिंह को भी आरोपी बनाया गया है.

पांडेय के मुताबिक, आरोप है कि राज्यसभा सांसद कंवर दीप सिंह तथा अन्य आरोपियों ने वर्ष 2010 में कानपुर के मॉल रोड इलाके में अलकेमिस्ट इन्फ्रा रियलिटी और अलकेमिस्ट इन्फ्रा टाउनशिप लिमिटेड के नाम से कंपनियां खोली और लोगों को उनकी निवेशित रकम को कई गुणा बढ़ाकर देने का लालच दिया. साथ ही उन्हें जमीन और फ्लैट देने का वादा भी किया. इसके बाद हजारों लोगों ने कंपनी में निवेश किया.

उन्होंने बताया कि करीब एक साल पहले जब निवेशकों को वादे के मुताबिक धन लौटाने का वक्त आया, तो कंपनी के दफ्तरों में ताले लटका दिये गये. शिकायतकर्ता पवन मिश्रा के मुताबिक, उसने राज्यसभा सदस्य की कंपनी में लाखों रुपये लगा दिये और अपने रिश्तेदारों तथा दोस्तों की भी मोटी रकम का निवेश करा दिया. पांडेय के मुताबिक, अब तक 100 से ज्यादा निवेशकों ने पुलिस को फोन करके अपने साथ ठगी होने की शिकायत की है. मामले की जांच शहर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक संजीव चौहान को सौंपी गयी है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement