27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों ने लखनऊ के घंटा घर पर ध्वजारोहण किया

लखनऊ : लखनऊ घंटा घर पर प्रदर्शनकारियों ने रविवार को गणतंत्र दिवस मनाया. हालांकि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उनका विरोध जारी रहा. प्रदर्शनकारियों में शामिल मिराज हैदर ने बताया कि हमने घंटा घर पर ध्वजारोहण किया और उसके बाद देशभक्ति के गीत गाए. उन्होंने कहा कि यह एक नायाब रविवार था क्योंकि अलग-अलग […]

लखनऊ : लखनऊ घंटा घर पर प्रदर्शनकारियों ने रविवार को गणतंत्र दिवस मनाया. हालांकि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उनका विरोध जारी रहा. प्रदर्शनकारियों में शामिल मिराज हैदर ने बताया कि हमने घंटा घर पर ध्वजारोहण किया और उसके बाद देशभक्ति के गीत गाए.

उन्होंने कहा कि यह एक नायाब रविवार था क्योंकि अलग-अलग वर्ग के तमाम लोग सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन के लिए यहां एकत्र हुए. रिहाई मंच से जुड़े राजीव यादव ने बताया कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ सात लड़कियों ने एक बेहतरीन रचनात्मक बैनर तैयार किया। घंटा घर पर 17 जनवरी से सीएए के खिलाफ धरना चल रहा है.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को एक महिला सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया और निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए 100 महिला प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया. ठाकुरगंज के थाना प्रभारी प्रमोद मिश्रा ने कल बताया था कि 10 महिलाओं और सौ अज्ञात महिलाओं के खिलाफ निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया है.

यह लोग घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहे थे. इसके अलावा 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें पूजा शुक्ला और सात पुरुष कार्यकर्ता शामिल है. लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की तर्ज पर हो रहा है. महिला प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार सी ए ए और एनआरसी को वापस नहीं लेती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें