28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मायावती पर अपमानजनक टिप्‍पणी : भाजपा विधायक साधना सिंह पर FIR दर्ज

चंदौली (उत्तर प्रदेश) :बसपा प्रमुख मायावती की तुलना किन्नरों से करने वाली भारतीय जनता पार्टी की विधायक साधना सिंह पर एफआईआर दर्ज हो गयी है. बीएसपी नेता राम चंद्र गौतम ने बबुरी थाना में भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. इधर विधायक ने मायावती पर विवादित टिप्‍पणी के लिए लिखित माफी मांग ली […]

चंदौली (उत्तर प्रदेश) :बसपा प्रमुख मायावती की तुलना किन्नरों से करने वाली भारतीय जनता पार्टी की विधायक साधना सिंह पर एफआईआर दर्ज हो गयी है. बीएसपी नेता राम चंद्र गौतम ने बबुरी थाना में भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है.

इधर विधायक ने मायावती पर विवादित टिप्‍पणी के लिए लिखित माफी मांग ली है. उन्‍होंने लिखा, मेरी मंशा किसी को अपमानित करने की नहीं थी, बल्कि मेरी मंशा सिर्फ और सिर्फ यही थी कि 2 जून 1995 को गेस्‍ट हाउस कांड में भाजपा ने जो मायावती जी की मदद की थी उसे सिर्फ याद दिलाना था न कि उनका अपमान करना था. उन्‍होंने आगे लिखा, अगर मेरे शब्‍दों से किसी को कष्‍ट हुआ है तो मैं खेद प्रकट करती हूं.

इधर मायावती की तुलना किन्नरों से करने पर बवाल शुरू हो गयी. सपा और बसपा ने भाजपा विधायक की इस टिप्पणी की कड़ी निंदा की. वहीं दिल्ली में राष्ट्रीय महिला आयोग ने बसपा प्रमुख पर की गई टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान लिया.

मुगलसराय क्षेत्र से भाजपा विधायक साधना सिंह ने चंदौली जिले के करणपुरा गांव में शनिवार को आयोजित किसान कुंभ कार्यक्रम में मायावती का जिक्र करते हुए कहा था, हमको तो उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ना तो महिला लगती हैं और ना ही पुरुष. इनको तो अपना सम्मान ही समझ में नहीं आता. जिस महिला का इतना बड़ा चीर हरण हुआ, उसने कुर्सी पाने के लिए अपना सारा सम्मान बेच दिया. ऐसी महिला मायावती का हम इस कार्यक्रम के माध्यम से तिरस्कार करते हैं.

उन्होंने कहा, वह महिला नारी जात पर कलंक हैं. जिस महिला की आबरू को भाजपा के नेताओं ने लुटते-लुटते बचाया उसी ने सुख-सुविधा के लिए, अपने वर्चस्व को बचाने के लिए अपमान पी लिया. ऐसी महिला तो किन्नर से भी ज्यादा बदतर है. वह ना नर है, ना महिला है उसकी गिनती किस श्रेणी में करनी है.

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने भी कहा कि भाजपा विधायक ने बसपा मुखिया मायावती के लिए जिस तरह के शब्द इस्तेमाल किए हैं वह भाजपा के स्तर को दिखाते हैं. सपा-बसपा के गठबंधन की घोषणा के बाद से ही भाजपा नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. उन्हें आगरा और बरेली के अस्पतालों में भर्ती कराने की जरूरत है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा विधायक की इस टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा की महिला विधायक ने जिस तरह के आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग बसपा प्रमुख मायावती के लिए किया है वह घोर निंदनीय है.

उन्होंने कहा कि यह भाजपा के नैतिक दिवालियापन और हताशा का प्रतीक है. साथ ही यह देश की महिलाओं का भी अपमान है. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया, ऐसी अभद्र टिप्पणी किसी नेता को शोभा नहीं देती और निंदनीय है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है और साधना सिंह को नोटिस भेजा जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें