34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अयोध्या मुद्दे पर राजनीति न करे भाजपा-कांग्रेस : मायावती

लखनऊ : अयोध्या मुद्दे पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आज कहा कि यह मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है और इसे उसी पर छोड़ देना चाहिए. इस संवेदनशील मामले में भाजपा एवं कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को राजनीति नहीं करनी चाहिए. मायावती ने आरोप लगाया कि देश की जनता अब यह अच्छी तरह […]

लखनऊ : अयोध्या मुद्दे पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आज कहा कि यह मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है और इसे उसी पर छोड़ देना चाहिए. इस संवेदनशील मामले में भाजपा एवं कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को राजनीति नहीं करनी चाहिए. मायावती ने आरोप लगाया कि देश की जनता अब यह अच्छी तरह से समझ चुकी है कि जब चुनाव का समय होता है तब भाजपा वोट कीखातिर अयोध्या का मुद्दा उछाल कर माहौल को गरमा देती है. साथ ही बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर उनके अनुयाइयों को प्रभावित करने के लिये अनेकों प्रकार की नाटकबाजी की जाती है. अब जनता इन सब फरेब से और ज्यादा धोखा खाने वाली नहीं हैं.

मायावती ने आज शाम यहां कहा, अयोध्या मामला उच्चतम न्यायालय में चल रहा है और इसे न्यायालय पर ही छोड़ देना बेहतर है कि वह कब और कैसे इस मामले की सुनवाई करता है और कब व क्या फैसला करता है. इस संवेदनशील मामले में भाजपा-कांग्रेस को राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा, मुझे यह भी जानकर बड़ा दुख हुआ है कि कल बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर इनके आदर-सम्मान में पूर्व से चली आ रही छुट्टी को उत्तर प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार ने उसे रद्द कर दिया है. इसकी हमारी पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है, लेकिन इससे इनकी खासकर दलित व डा. भीमराव अंबेडकर विरोधी मानसिकता अभी भी साफ तौर से स्पष्ट नजर आती है.

बसपा प्रमुख ने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर के प्रति भारतीय जनता पार्टी का नया उभरा प्रेम ना केवल दिखावटी व बनावटी है, बल्कि पूरी तरह से छलावा भी है. अगर ऐसा नहीं है तो भाजपा की जहां-जहां भी सरकारें हैं, वहां डा. अंबेडकर की घोर उपेक्षा एवं उनके अनुयाइयों पर हर प्रकार की ज्यादती पहले की ही तरह क्यों जारी है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डा. अंबेडकर के आदर-सम्मान में जो भव्य व ऐतिहासिक महत्व के स्थल, स्मारक, पार्क आदि बसपा सरकार द्वारा बनाये गये हैं. उनकी उपेक्षा व रख-रखाव में घोर उदासीनता प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा क्यों की जा रही है. इस प्रकार भाजपा व खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत पर कौन भरोसा कर सकता है. बसपा प्रमुख ने कहा, मैंने पार्टी के राज्यसभा सांसद मुनकाद अली के बेटे को मेरठ में कानून अपने हाथों में लेने की वजह से आज बसपा से निकाल दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें