25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता ने योगी को लिखा पत्र- न्याय करें, माता सीता के साथ भगवान राम की प्रतिमा का करें निर्माण

लखनऊ /नयी दिल्ली : कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता कर्ण सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को सरयू नदी के किनारे केवल ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ की प्रतिमा के बजाय माता सीता के साथ भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण का सुझाव दिया है. सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे एक पत्र में यह सुझाव […]

लखनऊ /नयी दिल्ली : कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता कर्ण सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को सरयू नदी के किनारे केवल ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ की प्रतिमा के बजाय माता सीता के साथ भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण का सुझाव दिया है.

सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे एक पत्र में यह सुझाव दिया. उन्होंने पत्र में कहा कि भगवान राम के साथ माता सीता की प्रतिमा का निर्माण इस ‘‘महान देवी’ के लिए लंबे समय से लंबित न्याय के अनुरूप होगा, जिन्हें अपने पति से अधिक संघर्ष का सामना करना पड़ा था.

अयोध्या में सरयू के तट पर भगवान राम के साथ सीता की प्रतिमा लगाने के लिए, सिंह ने भगवान राम की प्रतिमा की ऊंचाई आधा करने का सुझाव दिया. कांग्रेस नेता ने अपने पत्र में कहा कि मुझे लगता है कि सीता जी के साथ न्याय किया जाना चाहिए. इसलिए, मेरा सुझाव है कि श्री राम की एक बहुत ऊंची प्रतिमा के निर्माण के बजाय, आपको ऊंचाई को आधा करना चाहिए और श्री राम और सीता जी की दो प्रतिमाओं को लगाया जाना चाहिए.

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने अयोध्या में सरयू के तट पर भगवान राम की 221 मीटर ऊंची प्रतिमा बनाने का निर्णय लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें