32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अखिलेश यादव ने कांग्रेस को कोसा, प्रियंका गांधी के ‘वोटकटवा’ वाले बयान पर कही ये बात

सलोन/लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी ने जीतने वाले तथा मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं और जो नहीं जीत पायेंगे वह राज्य में भाजपा को नुकसान पहुंचायेंगे. चुनाव में भाजपा के वोट काटने के लिए कांग्रेस के कमजोर उम्मीदवार उतारने के प्रियंका के बयान पर […]

सलोन/लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी ने जीतने वाले तथा मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं और जो नहीं जीत पायेंगे वह राज्य में भाजपा को नुकसान पहुंचायेंगे. चुनाव में भाजपा के वोट काटने के लिए कांग्रेस के कमजोर उम्मीदवार उतारने के प्रियंका के बयान पर सूबे के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं है कि कांग्रेस ने कहीं भी कमजोर उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. कोई भी पार्टी ऐसा नहीं करती है. लोग उनके साथ नहीं हैं.

आपको बता दें कि नुक्कड़ सभाओं को यहां संबोधित करने के बाद प्रियंका ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं. वैसे तो सब जीतेंगे और जो नहीं भी जीत रहे हैं, वे भाजपा का वोट काटेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो जीत सकते हैं अथवा जिनके पास राज्य में भाजपा की उम्मीदों को नुकसान पहुंचाने की क्षमता है.

अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव के प्रधानमंत्री बन पाने की संभावना को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि हमारा गठबंधन भारत को नया प्रधानमंत्री देना चाहता है… जब अंतिम नतीजे सामने आ जाएंगे, तब पार्टी प्रधानमंत्री पद के बारे में तय करेगी… अच्छा होगा, यदि नेताजी को यह सम्मान मिलता है, लेकिन मुझे लगता है, वह संभवतः प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं…

राजनैतिक विश्लेषकों द्वारा सूबे के सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को कांग्रेस की ‘बी’ टीम बताए जाने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं है. कांग्रेस दरअसल भाजपा को फायदा पहुंचाने के फिराक में है. किसने केंद्रीय एजेंसियों को विपक्षी नेताओं को डराना सिखाया ? उन्होंने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस से ही विपक्षी नेताओं के खिलाफ इडी, सीबीआइ तथा अन्य एजेंसियों का दुरुपयोग करना सीखा है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाजपा द्वारा सपा और बसपा को नियंत्रित किये जाने के दावे को लेकर अखिलेश ने कहा कि हमें कोई कंट्रोल नहीं करता… हम राजनैतिक पार्टी हैं… सपा, बसपा और रालोद का जो गठबंधन है वह सत्तारूढ़ पार्टी को उत्तर प्रदेश में झटका देने जा रहा है… हमारा गठबंधन ही भाजपा की बुरी नीतियों पर रोक लगाएगा.

आगे अखिलेश ने कहा कि मेरा मकसद लोकसभा में सपा के सांसदों की संख्या को बढ़ाना है. मैं उन लोगों में शुमार होना चाहता हूं, तो देश को नया प्रधानमंत्री देना चाहते हैं… मैं चाहता हूं कि केंद्र की अगली सरकार के गठन में उत्तर प्रदेश का योगदान हो.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें