23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यूपी में भारी बारिश और वज्रपात से अब तक 15 की मौत, आने वाले दिनों में भी भारी बारिश का अनुमान

लखनऊ: देश के अलग-अलग हिस्सों से मानसून में भारी बारिश, वज्रपात और भूस्खलन की खबरें सामने आ रही है. उत्तर-प्रदेश में अबतक 15 लोगों की मौत बारिश और वज्रपात की वजह से चुकी है. यूपी के 14 जिलों से मिले आंकड़ों के मुताबिक 15 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, 23 जानवर मारे गये हैं […]

लखनऊ: देश के अलग-अलग हिस्सों से मानसून में भारी बारिश, वज्रपात और भूस्खलन की खबरें सामने आ रही है. उत्तर-प्रदेश में अबतक 15 लोगों की मौत बारिश और वज्रपात की वजह से चुकी है. यूपी के 14 जिलों से मिले आंकड़ों के मुताबिक 15 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, 23 जानवर मारे गये हैं वहीं 133 मकानों के ढहने की भी खबर है.

यूपी के जो जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुये हैं उनमें उन्नाव, अमेठी, अंबेडकर नगर, प्रयागराज, बाराबंकी, हरदोई, खीरी, गोरखपुर, कानपुर, पीलीभीत, सोनभद्र, चंदौली, फिरोजाबाद, मऊ और सुल्तानपुर शामिल है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान लगाया है कि शनिवार सहित आने वाले पांच दिनों में राजधानी लखनऊ सहित आसपास के जिलों में लगातार बादलों की गरज के साथ हल्की फुहार वाली बारिश होती रहेगी.


मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले चार-पांच दिनों मेें उत्तर-प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, अरूणांचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों सहित केरल के तटवर्टी इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें