26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले पीएम मोदी- छत्तीसगढ़ से कांग्रेस को बक्से भर-भर के पैसे दिल्ली भेजने हैं

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कांग्रेस पर करारा प्रहार किया. अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि आपके साथ मेरा नाता बहुत पुराना है. जब सत्ता के गलियारों में हम कहीं नहीं थे, तब संगठन के कार्यों के लिए मैं […]

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कांग्रेस पर करारा प्रहार किया. अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि आपके साथ मेरा नाता बहुत पुराना है. जब सत्ता के गलियारों में हम कहीं नहीं थे, तब संगठन के कार्यों के लिए मैं आपके बीच बैठता था. यहां के कार्यकर्ताओं में भाजपा के प्रति जो मैंने भाव देखा है, वो अभूतपूर्व है.

पीएम मोदी ने कहा कि यहां के विधानसभा चुनाव के बाद हर वर्ग के विकास के लिए हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि छत्तीसगढ़ की सड़कों, रेलवे के काम, उद्योग धंधे लगाने के काम में हम और तेजी लाएंगे. उन्होंने कहा कि दो महीने पहले जब छत्तीसगढ़ में नयी सरकार बनी तो हमें भी उम्मीद थी कि ये कुछ नए तरीके से काम करेंगे. लेकिन सच्चाई ये है कि जो पहले बेहतर काम किये जा रहें थे, उन्हें भी ठप किया जा रहा है.

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की नयी सरकार ने दो नये फैसले लिये. पहलाः आयुष्मान भारत योजना से छत्तीसगढ़ को अलग किया. दूसराः सीबीआई को राज्य में आने पर रोक लगायी. मैं कांग्रेस सरकार से जानना चाहता हूं कि आखिर वे छत्तीसगढ़ के गरीबों को किस बात की सजा दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 55 साल में गरीब को बर्बाद किया, देश को गुमराह किया. हमने गरीबों में नया विश्वास भरा है, नई उम्मीद जगाई है. उसकी उंगली पकड़ के आगे बढ़ने के रास्ते खोजे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार अभी से अपने भ्रष्टाचार को छुपाने में लगी है. दिल्ली से कांग्रेस को यही संस्कार मिलते हैं. उन्हें अब छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाना है. यहां से बक्से भर–भर के पैसे दिल्ली भेजने हैं. ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी है. छत्तीसगढ़ में इन्होंने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, अभी तक किसी का ऋण माफ हुआ क्या? उन्होंने कहा कि देश के अलग अलग हिस्सों से ऐसे लोग महागठबंधन में मिल रहे हैं, जो कभी कांग्रेस को कोस कर उससे अलग हो गये थे. इनमें होड़ लगी है कि कौन मोदी को कितनी गाली दे सकता है. महामिलावट में शामिल होने का यही क्राइटेरिया है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार इस बजट में पीएम किसान सम्मान निधि योजना लेकर आई है। इससे किसानों को साल में 6 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किये जाएंगे.उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए है. उनके दर्द को समझने वाली सरकार है. पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के कल्याण के लिए हमने कई काम किये हैं. इसी वजह से देश में गरीबी कम हो रही है. हमारी सरकार ने श्रमिक परिवारों के लिए, जो घरों में काम करते हैं, सड़कों या घरों के निर्माण में जुटे हैं, मिट्टी या लेबर का काम करते हैं, रिक्शा चलाते हैं, ऐसे करोड़ों लोगों के लिए देश के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन नाम की एक योजना शुरू की है.

यहां चर्चा कर दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के आगाज के लिए छत्तीसगढ़ में मोदी की यह पहली सभा है. राज्य में 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 11 सीटों में से 10 सीटों पर जीत हासिल की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें